CM Channi had yesterday refused to attend the rally

CM चन्नी ने कल किया था रैली में आने से मना आज खुद ही कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ की रैली

Latest Punjab

माछीबाड़ा ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : चुनावी मौसम चल रहा है हर कोई अपनी अपनी रोटियां सेक रहा है राजनीती की आग में कल तक यही CM चन्नी कह रहे थे की हमारे CM ऑफिस के 2, लोग कोरोना पोस्टिव आये है इसलिए वो रैली में नहीं आ सकते अगर कल नहीं जा सकते थे तो आज क्यों की रैली। आज CM ने रैली कर के ये साबित कर दिया की कल जो भी इन्होने कहा वो सब झूठ था। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को लुधियाना जिले के माछीवाड़ा में अपनी चुनावी सभा में खुद ही कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया।

मुख्यमंत्री खुद बिना मास्क स्टेज पर पहुंचे और कैबिनेट मंत्री गुरकीरत कोटली के साथ सोफे पर बैठे रहे। ऐसा ही नजारा पंडाल में में भी देखने को मिला। लेकिन शायद पंजाब के CM ये भूल रहे है की पंजाब में कोरोना की तीसरी लहर पूरी तरह पेअर पसार रही है। पिछले 5 दिन में जिले में 527 कोरोना के मरीज सामने आए हैं, जिसके बाद स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी बंद कर दी गई। जिम बंद कर दिए गए और कई जगहों पर आधी संख्या को काम करने को कहा गया है। मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है। भीड़ में जाने की मनाही है तो दूसरी तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री जनसभा कर लोगों को इक्ट्‌ठा कर रहे हैं।

सरकार चला रहे मुख्यमंत्री की ऐसी लापरवाही खतरनाक है क्योंकि पंजाब में एक ही दिन में 1811 कोरोना मरीज मिले हैं। लुधियाना जिले में तो पिछले तीन दिन में रिकॉर्ड कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। पंजाब में अब तक इस बीमारी के कारण 16657 लोग जान गंवा चुके हैं और करोड़ों रुपए बर्बाद हो चुके हैं। पंजाब सरकार सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर चुकी है। इसका पालन न करने वालों के चालान काटे जा रहे हैं मगर सभा में सीएम दूसरे नेताओं से बिना मास्क लगाए बात करते रहे।
क्या कहा PM मोदी की कल की रैली के लिए :
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने फिरोजपुर में भाजपा की निर्धारित रैली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वापसी पर खेद व्यक्त करते हुए इस मामले में किसी भी तरह की सुरक्षा में चूक से इनकार किया है। हालांकि मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है इसलिए मामले की जांच जरूर की जाएगी।
आगे कहते हैं की पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि फिरोजपुर में भाजपा की रैली में लोग नहीं जुटे, जिस कारण वह सुपर फ्लाप हुई। रैली को संबोधित करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी कारण वापस चले गए। अब वह पंजाब और पंजाबीयत को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं कि लोगों के विरोध और सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता नहीं थे। जिस वजह से वह वापस गए। उक्त बातें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने माछीवाड़ा अनाज मंडी में खराब मौसम के बीच रैली को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने मोदी के उस बयान को भी गलत बताया जिसमें उन्होंने पंजाब में अपनी जान को खतरा होने की बात कही। कोई भी प्रदर्शनकारी न तो पीएम की गाड़ी के पास पहुंचा और न ही किसी ने हमला किया, बल्कि किसान शांतमई तरीके से प्रदर्शन कर रहा था, क्योंकि उन पर दिल्ली आंदोलन के दौरान पर्चे दर्ज हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *