Chandigarh's Sukhna Lake closed:

चंडीगढ़ की सुखना लेक हुई बंद : अब रहेगी इतने वक़्त तक खुली

Latest Punjab

चंडीगढ़ (पंजाब 365 न्यूज़ ) : मोस्ट ब्यूटीफुल सिटी चंडीगढ़ की सुंदरता में चार चाँद लगाने वाली सुखना लेक को अब बंद कर दिया गया है। प्रशासन ने ये सख्त कदम लोगो की भलाई के लिए ही उठाया है क्योकि जिस प्रकार हर दिन कोरोना के केसेस में इज़ाफ़ा हो रहा है उस से तो यही प्रतीत होता है की कोरोना की तीसरी लहर को लोग खुद न्योता दे रहे है।प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि अगर लोग कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन नहीं करेंगे तो आने वाले दिनों में और ज्यादा सख्ती की जाएगी। बता दें कि चंडीगढ़ में हजारों लोग घूमने आते हैं। इन दिनों चंडीगढ़ बर्ड पार्क, सुखना लेक और रॉक गार्डन जैसे टूरिस्ट प्लेस टूरिस्ट हॉट स्पॉट बने हुए हैं। सबसे बड़ी बात कोरोना की तीसरी लहर शुरू होने के बाद भी लोग गंभीर नहीं है। यहां खूब लंबी लाइनें लग रही हैं। शारीरिक दूरी जैसे नियमों को तो लोग भूल चुके हैं। यही वजह है कि संक्रमण फैलता जा रहा है। इतना ही नहीं इन जगहों पर भारी भीड़ की आपाधापी में महिलाएं बच्चे तक शामिल होते हैं।

अब सोचिए अगर भीड़ में कोई कोरोना संक्रमित भी शामिल हुआ तो कोरोना संक्रमण कहां तक ट्रांसफर हो सकता है। इसलिए ही सरकर ने सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ की लाइफलाइन कही जाने वाली सुखना लेक (Sukhna Lake) को बंद कर दिया गया है। शहर में बढ़ते कोरोना के मामलों के देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन (Chandigarh Administration) यह फैसला लिया है। इन दिनों सुखना लेक सहित अन्य पर्यटन स्थलों में वीकेंड पर भारी भीड़ उमड़ रही है। वहीं, लोग कोरोना बचाव नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। यही वजह है कि चंडीगढ़ में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा हर दिन दोगुना होता जा रहा है।
क्या क्या समय रहेगा :
इस दौरान सुबह 5 से 9 बजे और शाम को 6 से 8 बजे तक ही खुलेगी। केवल मॉर्निंग और ईवनिंग वॉकर्स विजिटर्स को ही कोविड प्रोटोकॉल के तहत एंट्री दी जाएगी। जो भी मास्क और दूसरे नियमों काे तोड़ेगा उनके तुरंत चालान काटे जाएंगे। पुलिस कर्मी और एंफोर्समेंट विंग के कर्मचारी सादी वर्दी में लेक पर जगह-जगह मौजूद रहेंगे। सोमवार सुबह से यह सुखना लेक संबंधी आदेश जारी रहेंगे। स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथोरिटी की स्टेट एग्जीक्यूटिव कमेटी के चेयरपर्सन कम एडवाइजर धर्म पाल ने यह आदेश जारी किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *