विधायक मानुके सहित 30 से 40 आप कार्यकर्ताओं पर हुआ मामला दर्ज, नगर कौंसिल चुनावों के बाद प्रशासन पर उठाए थे सवालिया निशान

Latest Punjab

जगराओं (ज्ञानदेव बेरी-दिनेश शर्मा) : 17 फरवरी को नगर कौंसिल चुनावों का परिणाम आने के बाद जगराओं के 22 वार्डों में से जब एक भी सीट आपकी झोली में नहीं गिरी तो आप की तरफ से चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं एवं विधायक सरबजीत कौर मानुके की तरफ से नगर कौंसिल चुनावों में प्रशासन की कारगुजारी पर कई सवालिया निशान खड़े कर दिए गए । विधायक मानुके ने नगर कौंसिल चुनावों के बाद प्रशासन की कारगुजारी पर पर उठाए सवालिया निशान ।

आप पार्टी के उम्मीदवारों ने कहा की चुनावों की गिनती के समय प्रशासन की तरफ से लगाई स्क्रीन पर किसी भी पार्टी का चुनाव चिन्ह ना होने की बात को उठाते हुए प्रशासन की कारगुजारी को सवालिया निशानों के कटघरे में खड़ा कर दिया और आप विधायक सर्वजीत कौर मानुके की तरफ से कहा गया कि जिन चुनावों का परिणाम कुछ ही मिनटों में आ सकता था उसके लिए प्रशासन की तरफ से 2 दिन का समय क्यों बर्बाद किया गया ।

अगर सरकार और प्रशासन की नियत और मंशा मैं कोई खोट नहीं थी तो उसी दिन इन चुनावों का परिणाम क्यों घोषित नहीं किया गया 2 दिन का समय बर्बाद करना दाल में कुछ तो काला है यह साबित करता है इससे तो यही लगता है की प्रशासन कांग्रेस सरकार के दबाव में अपना कार्य कर रहा है .

उन्होंने और कहा कि जिन सीटों पर हमारे उम्मीदवारों की जीत पक्की थी उन सीटों को भी प्रशासन और कांग्रेस की मिलीभगत के कारण हरवा दिया गया यह तो हमारे देश के लोकतंत्र की हत्या है जो कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी । आप विधायक मानुके ने भारी गिनती में अपने कार्यकर्ताओं के साथ लुधियाना फिरोजपुर मुख्य मार्ग पर कई घंटों तक धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया । उसके बाद विधायक मानुके ने अपने पूरे काफिले सहित जगराओं के डीएवी कॉलेज से लेकर शहर के मुख्य बाजारों में सरकार और प्रशासन की कारगुजारी के खिलाफ पैदल मार्च करते हुए रोष प्रदर्शन किया।

विधायक मानुके(उप नेता प्रतिपक्ष)के खिलाफ पुलिस ने किया मामला दर्ज
सिटी पुलिस स्टेशन जगराओं के एसएचओ गगनप्रीत सिंह ने जानकारी साझा करते हुए यह कहा कि 17 फरवरी को नगर कौंसिल चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद, आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कई घंटों के लिए लुधियाना फिरोजपुर मुख्य मार्ग पर रोष प्रदर्शन कर स्वास्थ्य सेवाओं को बाधित किया गया था जिससे आम लोगों के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रभावित हुई थी और ऊपर से कोविड-19 के चलते के आप नेताओं और कार्यकर्ताओं की तरफ से स्वास्थ्य विभाग एवं माननीय डीसी साहब द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों की अवहेलना भी की गई ,और धारा 144 सीआरपीसी के बारे में जारी चुनाव आयोग के आदेश का उल्लंघन भी किया ।

इन सभी दिशा निर्देशों की उल्लंघना करने के कारण पुलिस ने सरबजीत कौर मानुके (विधायक जगराओं), सुखविंदर सिंह, सुखवीर सिंह, राम शरण, संतोष रानी, ​​बलवीर सिंह, गगनदीप कौर, लवप्रीत कौर, जसवीर कौर, जसवंत भल्ला, राम नाहर, राज सिंह, विकी निवासी कच्चा मलक रोड और 30-40 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 188,283,269 आईपीसी 8-बी के तहत मुकदमा दायर किया है।

Total Page Visits: 240 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *