उत्तराखंड में नहीं चलेंगी आज से बसें , जानिये पूरा मामला

Latest National

उत्तराखंड (पंजाब 365 न्यूज़) :   पांच माह से लंबित वेतन समेत सात सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तराखंड रोड वेज के कर्मचारियों ने  आंदोलन का एलान किया है। कर्मचारी संगठन ने (13) जनवरी से हड़ताल पर जाने की चेताबनी दी है।  जिसके कारण रोडवेज गाडिओं के पहिये जाम रहेंगे।  उन्होंने कहा की जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती , उनकी हड़ताल जारी रहेगी , इसके आलावा सोमवार को रोडवेज कर्मचारीओ ने प्र्दशन किया था।

लंबित वेतन के भुगतान समर बर्खास्त शाखा मंत्री संदीप कुमार की वहाली और दागी अफसरों को हटाने की मांग पर पांच दिन पर बैठी  रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने ऐन वक़्त पर अपना इरादा बदल लिया।

 प्रबंधन ने बुधवार सुबह से यूनियन की प्रस्तावित प्रदेशव्यापी हड़ताल को देखते हुए दून के RM और प्रभारी AGM को हटा तो दिया लेकिन यूनियन ने अपने नेता की बहाली की मांग ऐन वक़्त पर वापिस ले ली। यूनियन ने अब सभी मंडलों में लंबित अनुशसनात्मक प्रकरणो में दोषी व् आरोपी कर्मचारिओं पर कार्रवाई की जिद्द पकड़ ली है इस से प्रबंधन के लिए स्थिति दुबिधा भरी हो गयी है।

कुमाऊ क्षेत्रीय अध्यक्ष LD पालीवाल ने बताया की वेतन समेत सात सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तराखंड रोडवेज के कर्मचारयो ने (13) जनवरी से रोडवागे बसों का चक्का जाम करने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक़ , सभी डिप्पो में पहली बस सेवा से ही हड़ताल का एलान किया है।

वहीँ परिवहन निगम ने कर्मचारी यूनियन को वार्ता  की जा रही है , और आश्वासन दिया है की जल्द ही कर्मचारिओं को मना लिया जायेगा।

Total Page Visits: 67 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *