Breaking news : आज से बंद हो जाएगी कोरोना कॉलर ट्यून जानिये इसके पीछे की वजह

Latest National

नई दिल्ली (पंजाब 365 न्यूज़) :  पुरे कोरोना काल में जो एक बात सबके साथ कॉमन रही वो थी अमिताभ बच्चन की आवाज़ में मोबाइल की कॉलर ट्यून। डिफ़ॉल्ट कॉलर ट्यून थी जिसमे कोरोना ट्यून सुनाई देती थी और कोरोना से बचने के लिए सावधानियां  और एहतियात बरतने के लिए आपको जागरूक करते थे। 

बहुत सारे लोगो को इस आवाज़ से आपत्ति भी थी  आपको याद होगा की एक शख्स ने तो इसके लिए दिल्ली हाई कोर्ट का रुख भी कर लिया था उसने कहा की हमे अमिताभ बच्चन की आवाज़ नहीं सुननी हमे कोरोना वारियर्स की आवाज़ सुननी  जो फ्री में अपनी आवाज़ देने के लिए तैयार हो आप इतना मोटा पैसा अमिताभ  बच्चन को क्यों दे रहे हो , , इस बात को लेकर शिकायत दर्ज कराइ गयी थी  , हालाँकि इन सब के बीच अमिताभ बच्चन की आवाज़ हटने जा रही है  यानी आज से और कई जगह से ये कॉलर ट्यून हट भी गयी है।  और अब आपको अमिताभ बच्चन की जगह जसलीन भल्ला की आवाज़ सुनाई देगी।

जसलीन भल्ला जनि मानी वॉइस आर्टिस्ट है  , जसलीन भल्ला पहले भी कोरोना से जुडी कॉलर ट्यून को आवाज़ दे चुकी हैं।  इसके इलावा उनकी दिल्ली मेट्रो , स्पाइस जेट और इंडिगो की फ्लाइट में भी उनकी आवाज़ गूंजती है। आपने सुनी होगी , इसके इलावा ये स्पोर्ट्स journalist  भी रही हैं। आपको याद होगा जब स्टार्टिंग में कोरोना   काल की शुरुआत हुई थी , जब देश में ये माहमारी  आई थी उस दौरान सरकार ने  अलग अलग तरह से स्कीम बनाई थी लोगो को जागरूक  करने की  प्लान्स बनाये थे और उसी के तहत कुछ voice  आर्टिस्ट को लिया गया था , उनमे से एक जसलीन भल्ला है।

अमिताभ बचचन की आवाज़ में जो कोरोना ट्यून थी उसे अब वापिस ले लिया गया है और इस बात का फैसला  इसलिए लिया गया है क्यों की आज ही  यानी शनिवार से पुरे देश में कोरोना की वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी ऐसे में जो वो संदेश था अब हटा दिया गया है और इस समय जो आप लोग कॉल करंगे तो  जो आवाज़ सुनाई देगी वो अमिताभ बच्चन की नहीं होगी।

अब नई आवाज़ जसलीन भल्ला की होगी जिस्म आपको टीकाकरण की जानकारी दी जाएगी।  हालांकि कुछ लोगो का ये भी मानना है की जो याचिका दायर की गयी थी , जो जनहित याचिका थी जिसमे कहा गया था की अमिताभ बच्चन की आवाज़ वापिस ले ली जाये  ये उसकी वजह से हुआ है लेकिन ऐसा नहीं है  ऐसा उस याचिका की वजह से नहीं हुआ है बल्कि सरकार के फैसले की वजह से हुआ है  जिसमे शनिवार से टीकाकरण  करने की बात कही जा रही है

अब आप किसी को भी कॉल करेंगे तो अमिताभ बच्चन की आवाज़ की जगह अब जसलीन भल्ला की आवाज़ सुनाई देगी।

Total Page Visits: 74 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *