BREAKING NEWS :केंद्र सरकार को बड़ा झटका , सुप्रीम कोर्ट ने तीनो कृषि कानूनों पर लिया बड़ा फैसला

Latest National

नई दिल्ली (पंजाब 365 न्यूज़)  : आज किसान आंदोलन का (48)वा दिन है लेकिन  किसानो और सरकार के बीच बातचीत से मसला हल करते नहीं दिख रहा है।  जिसके कारण किसानो ने अपना आंदोलन और तेज़ कर दिया है।  कल सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को लताड़ लगाई थी।    किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम् फैसला सुनाया है। 

सुप्रीम कोर्ट ने अगले फैसले तक केंद्र सरकार  के कृषि कानूनों पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। इसके साथ ही कानून पर चर्चा के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एक कमेटी का  गठन किया है। ये कमेटी सरकार और किसानो मतलब दोनों पक्षों से किसान कानून के मुद्दे पर बात करेगी।  सुप्रीम कोर्ट ने जिस कमेटी का गठन किया है उसमे किसान कानून से जुड़े हर पक्ष के लोग शामिल होंगे।

सुनवाई के दौरान आज सुप्रीम कोर्ट ने कहा की , हम किसानों के हित्तों की रक्षा करेंगे और किसानों की जमीन बिकने नहीं देंगे।  इस के साथ जस्टिस ने कहा की हम अंतरिम आदेश पारित करेंगे।  दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद ही कोर्ट ने ये आदेश दिया  है।

इस से पहले सोमवार को चीफ जस्टिस S A बोबडे , जस्टिस A S बोपन्ना और जस्टिस V रामसुब्रमनियन की पीठ ने इस मामले की सुनबाई के दौरान संकेत दिया था की वह कृषि कानूनों और किसानों के आंदोलन से संबंधित मुद्दों पर अलग -अलग हिस्सों में आदेश पारित करेंगे।

ये कानून तब तक लागू नहीं होंगे ,जब तक कमेटी अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को नहीं सौंपती और सुप्रीम कोर्ट नए सिरे से फैंसला नहीं सुनाती।

आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते  हुए अपनी इस कमेटी के सदस्यों की भी घोषणा कर दी है।

किसानो और सरकार के पक्ष को सुनने के लिए इस कमेटी में (4) सदस्य होंगे।

आज सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते  हुए कृषि कानूनों पर रोक लगा दी है। 

Total Page Visits: 175 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *