BREAKING NEWS : EBOLA की खोज करने वाले वैज्ञानिक की दुनिया को चेतावनी, किया सनसनीखेज़ खुलासा

International Latest National

NEW DELHI (पंजाब 365 न्यूज़ ): दुनिया भर में कोरोना ने कहर मचा रखा है।  लेकिन अब कोरोना की वैक्सीन बनने पर लोगो ने राहत की सांस ली है।  लेकिन लगता है मुसीबते पीछा नहीं छोड़ना चाहती , नयी मुसीबत लगता है इंतज़ार में बैठी है।   लन्दन में नए तरह का वायरस तेज़ी से अपने पैर पसार रहा है। नए स्ट्रेन ने लोगो में तनाव और डर  पैदा  कर दिया ह।  लिहाज़ा नए वायरस की रोकथाम के लिए दुनिया के तमाम देशो की यात्रा पर अंकुश लगा दिया है ।  इसी बीच एबोला वायरस की खोज करने वाले बैज्ञानिक ने चेताबनी दी है की दुनिया को आने वाले समय में कोरोना से भी भयंकर और खतरनाक बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। 

साल (1976) में एबोला की खोज में मदद करने वाले प्रोफेसर जीन -जैक्स मुएबे  तामफुम ने ये दाबा  किया है की हम ऐसी दुनिया में रह रहे है यहां कई रोगजनक वायरस सामने आएंगे।  उन्होंने  इंसानो से जानवरो में बीमारी के सम्भाबित प्रसार को लेकर कहा की ये मानवता के लिए कहीं अधिक खतरनाक हो सकता है।

अफ्रीका में फ़ैल रहा है नया वायरस : एबोला की खोज करने वाले बैज्ञानिक ने बताया की आने वाले दिनों में ऐसे वायरस आने बाले हैं जो कोरोना महामारी से भी अधिक घटक साबित होंगे।  उन्होंने कहा की इसकी शुरुआत अफ़्रीकी उष्ण कटिबंधीय वर्ष वनों से होने की आशंका है। उल्लेखनीय  है की एबोला वायरस का पता लगाने के बाद से ही प्रोफेसर मुएम्बे ताम्फुम अधिक खतरनाक वायरसों  का पता लगाने के लिए रिसर्च करते रहते हैं।

Total Page Visits: 112 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *