Big news : आज से शुरू होगा टीकाकरण का महा अभियान,(भाग कोरोना भाग -आज से कोरोना वैक्सीन आई )

Latest National

New delhi (पंजाब 365 न्यूज़) :  कोरोना महामारी के कारण सब कुछ अस्त व्यस्त हो गया था।  एक साल हो गया लोगो को वैक्सीन का इंतज़ार करते हुए।  आज लोगो का इंतज़ार खत्म हो गया है। 

आज से कोरोना टीकाकरण शुरू हो गया है। कोरोना महामारी के बीच भारत ने दुनिआ के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के लिए तयारी कास ली है।  आज सुबह 10-30- बजे प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के  माध्यम से इसका शुभारम्भ किया है पहले चरण में तीन करोड़ स्वास्थय कर्मिओं को वैक्सीन दी जाएगी।

कोरोना वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए अब भारत भी एक बड़ा कदम बढ़ा रहा है।  16-जनवरी यानी आज से टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है।  इसमें सभी राज्यों और केंद्र  शासित प्रदेशों के 3600-केंद्र वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये आपस में जुड़ेंगे।  टीकाकरण का ये कार्यक्रम प्राथमिकता के आधार पर चलाया जायेगा। 

जिसके पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स , फ्रंटलाइन वर्कर्स 50- से अधिक उम्र के लोग कोमोरबिडीटी  वाले लोगो को टिका लगाया जायेगा।  शुरुआत में सभी कोरोना केन्द्रो पर लगभग 100- लोगो को वैक्सीन दी जाएगी ।

इस से पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रबार को इसकी तैयारिओं की समीक्षा की थी।  आपको बता दे की इस महीने की शुरुआत में दो टीकों के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंज़ूरी मिली है।  इनमे सिरम इंस्टिट्यूट की कोविशिलड और भारत बायोटेक की वैक्सीन शामिल है।

Total Page Visits: 143 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *