क्या किसी ने पानी पर तैरता घर देखा है , तो आइये दिखातें हैं आज आपको अनोखा घर

International

जालंधर (पंजाब 365 न्यूज़):    भारत के कई लोग j&k में शिकारा नाव के बारे में तो जानते होंगे।  कश्मीर की डल झील तो पूरी दुनियां में मशहूर है। वहां की नाव पर घर तो देखने लायक होते हैं।  जो भी देखता है तो सोचता है काश हमारा भी ऐसा घर होता जो पानी पर तैरता और कहीं भी ले जा सकते हैं। क्योकि पाई पर नाव के ऊपर घर का नज़ारा हे अद्भुत होता है। लेकिन जरा सोचिये अगर आपको नाव की जगह अपने घर का  मौका मिले जो पानी में तैरता हो।  सोचकर ही आपको हैरानी होगी। मगर ये बात चीन के एक व्यक्ति ने सच कर  दिखाई है।

एक चीनी उधमी ने 4 लाख युआन यानी करीब 45 लाख रूपए लगाकर ऐसे घर का निर्माण करवाया है जो पानी पर तैरता है। चीन के फुजिआन प्रॉविंस में ये घर बना हुआ है। इस घर को बनबाने वाले व्यक्ति सिर्फ अपने निकनेम से जाने जाते है। कोस्टलाइन  , साउथ सी चीन के एक टापू डोंगशान काउंटी में रहते हैं। उनका बचपन समुंदर के किनारे बिता है। और उसने अपना अधिकतर समय मछली पकड़ने में बिताया है। कहते हैं की उसे समुद्र इतना पसंद है की अपने दोस्तों से हमेशा समुद्र की प्रशंसा करते रहते थे।

2018 में एक बार वह अपने दोस्तों के साथ समय बिता रहे थे और पानी पर तैरते हुए घर की बात शुरू हो गई। दोस्तों और उसके बीच यही बाते शुरू हो गयी की पानी पर तैरता घर कितना अच्छा लगेगा।  जब अपना ऐसा घर होगा उसी में रहेंगे मछली पकड़ेंगे बियर पिएंगे और उसी में रहेंगे।  बस उसी दिन से उसने ठान लिया की वो एक फ्लोटिंग हाउस बनवाएंगे।

Total Page Visits: 63 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *