BREAKING NEWS : अमेरिका की संसद में ट्रम्प समर्थको का हिंसक प्रदर्शन , खेला गया खुनी खेल

Crime International Latest

  WASHINGTON DC (पंजाब 365 न्यूज़) : अमेरिका में भले ही चुनाव खत्म हो गए हो लेकिन सत्ता को लेकर अभी भी खींचातानी जारी है।। अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव के बाद जिस बात का डर था वही हुआ।  हिंसा की आशंका पहले से ही थी और गत रात ट्रम्प के समर्थकों ने वही किया। तीन नवम्बर को ही ये तय हो गया था के दुनिआ के सबसे ताकतवर देश के अगले राष्ट्रपति जो बाइडेन ही होंगे। 

अगर वोटों की बात की जाये तो इस चुनाव में बाइडेन को (302) और ट्रम्प को (232) वोट मिले थे। सब साफ़ होने के बाबजूद ट्रम्प ने हार नहीं कबूली।  ट्रम्प का आरोप है की वोटिंग और काउंटिंग के दौरान बड़े पैमाने पर धांधली हुए है। कई राज्यों में केस दर्ज़ कराये गए।  और ज्यादातर केसों  में ट्रम्प  सर्थकों की अपील खारिज हो गयी थी। चुनाव प्रचार के दौरान और बाद में ट्रम्प इशारों में हिंसा की धमकी देते रहते थे। बुधवार को हुए हिंसा ने साबित कर दिया की सुरक्षा एजेंसी  ट्रम्प  समर्थकों के प्लान को समझने में नाकाम रही।

अमेरिकी लोकतंत्र का मंदिर कहे जाने वाले संसद भवन की इमारत कैपिटल हिल में डोनाल्ड ट्रम्प समर्थकों ने बुधवार को जमकर हिंसा की।  हज़ारों की संख्या में आये समर्थक चुनाव नतीजों को रद्द करने की मांग कर रहे थे। उनका आरोप है की इन चुनावों में धांधली हुई  है। इस दौरान एक महिला की गोली लगने से मौत हो गयी। वाशिंगटन में हालत बेकाबू होता देख कर्फूय लगा दिया गया है।

अब डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने समर्थकों से शांति की अपील की है।  अमेरिका के इलेक्ट  प्रेजिडेंट जो बाइडेन ने (US) कैपिटल हिल में ट्रम्प समर्थकों के हंगामे को राजद्रोह करार दिया है।

 ट्रम्प के समर्थक लाल  टोपी और नील झंडों के साथ पहुंचे थे हिंसा करने। ये दो रंग ट्रम्प की रिपब्लिक पार्टी  के झंडे के रंग है। हिंसा करने वालों के हाथों में बैनर थे जिन पर लिखा था “KEEP AMERICA GREAT”  यानी AMERICA  को महान बनाये रखे।   हिंसा के बाद अमेरिकी संसद की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। अब अमेरिकी संसद में ट्रम्प के समर्थकों के  हंगामे के बाद  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किलें बढ़ गई है। उन्हें आज ही पद से हटाने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।   अब वाशिंगटन में कर्फूय लगा दिया गया। 

अमेरिका  की संसद के अंदर हुए हिंसा की PM मोदी ने निंदा की है , उन्होंने कहा ” जो हो रहा है उस से दुखी हूँ लोकतंत्र में हिंसा बर्दाश्त नहीं PM ने कहा की शांतिपूर्ण होना चाहिए सत्ता का हस्तांतरण  “

हाउस ऑफ़ रिप्रेज़ेन्टिव  की स्पीकर नैंसी प्लोसि ने कहा की – हम बिना डरे अपना काम जारी रखेंगे।  हालाँकि ये साफ़ नहीं किया गया है की बाइडेन की जीत की औपचारिक घोषणा कब की जाएगी।   “

Total Page Visits: 77 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *