horoscope

आज का राशिफल ,जानिये किसका कैसा जायेगा आज का दिन

Horoscope

मेष :
घर के बदलाव संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी। वास्तु सम्मत नियमों का भी अवश्य पालन करें। आपका सौम्य व्यवहार आपका मान-सम्मान तथा गरिमा बनाकर रखेगा। मन में असीम शांति महसूस होगी। पड़ोसियों के साथ किसी वाद-विवाद को शांति से सुलझाने का प्रयास करें। संतान के एडमिशन अथवा विषय के चयन से संबंधित कुछ चिंता रह सकती हैं। इस समय अपनी जरूरतों को सीमित रखना होगा। क्योंकि अनावश्यक खर्चे सामने आएंगे।पारिवारिक वातावरण सुखद और सौहार्दपूर्ण रहेगा। तथा सभी सदस्यों में आपसी सामंजस्य उचित बना रहेगा।
वृष :
सामाजिक दायरा बढ़ेगा। कानूनी मामले आसानी से निपट जाएंगे। दोपहर बाद ग्रह स्थिति बहुत ही अनुकूल है। नई उम्मीदें तथा प्रयासों के उचित परिणाम मिलेंगे। लोगों के बीच आपका मान-सम्मान भी उचित बना रहेगा। व्यवसाय में नए अनुबंध तो हासिल होंगे, परंतु कुछ रुकावटें भी आएंगी। सरकारी कार्यों को निपटाने के लिए समय अनुकूल है। इस समय किसी भी प्रकार के अनुचित कार्य में रुचि ना लें, क्योंकि किसी प्रकार की इंक्वायरी होने की भी आशंका बन रही है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कार्य में रुकावट आने की वजह से तनाव और मानसिक परेशानी रहेगी। मेडिटेशन करने से आप को सुकून मिलेगा।
मिथुन :
इस समय की गई कोई भी यात्रा लाभदायक रहेगी। तमाम तरह की परेशानियों से राहत मिलेगी। विद्यार्थी वर्ग अपना काम समय पर और अच्छे तरीके से निपटाएंगे। तथा एक बार जो मन में ठान लेंगे उसे पूरा करके ही दम लेंगे।बड़े हुए बेहतशा खर्चे परेशान करेंगे। मेहनत के अनुकूल उचित परिणाम ना मिलने से मन कुछ व्यथित रहेगा। अपनी वाणी और गुस्से पर नियंत्रण रखें, क्योंकि इसकी वजह से समस्याएं और बिगड़ सकती हैं। हालांकि विफलता के बावजूद आप हताश नहीं होंगे। और पुनः आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे।अपने स्वास्थ्य के प्रति भी लापरवाही ना बरतें। बदलते मौसम का नकारात्मक प्रभाव आपको परेशान कर सकता है।
कर्क :
किसी नजदीकी संबंधी की चल रही समस्या को हल करने में आपका विशेष सहयोग रहेगा। आध्यात्मिक तथा धार्मिक गतिविधियों में भी आपका बेहतरीन समय व्यतीत होगा। आपकी सकारात्मक सोच आपके व्यक्तित्व को और अधिक निखारेगी।जीवनसाथी तथा परिवारजनों का पूरा सहयोग और प्यार मिलेगा। जिससे आपके आत्मविश्वास और आत्मबल में वृद्धि होगी। प्रेम संबंध भी प्रगाढ़ होंगे।स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ अत्यधिक कार्यभार की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रह सकती है।
सिंह :
आपका कोई विशेष कार्य इस समय पूरा होगा। मन में असीम शांति महसूस होगी। आप बेहतरीन तरीके से समय का सदुपयोग करेंगे। परिवार के साथ भी हंसी मजाक तथा मनोरंजन में समय व्यतीत होगा।कभी-कभी बातचीत करते समय गलत शब्दों का प्रयोग करने से संबंधों में खटास आ सकती है। तथा बनते कार्यों में भी व्यवधान आएगा। अपनी कीमती वस्तुओं की संभाल स्वयं करें। दूसरों पर निर्भर ना रहें।किसी संबंधी के यहां समारोह आदि में सम्मिलित होने का निमंत्रण मिलेगा। आपसी मेलजोल सबको खुशी प्रदान करेगा।
कन्या :
समय लाभप्रद है। कार्यकुशलता तथा कार्य क्षमता में इजाफा होगा। विशेषकर महिलाएं अपने कार्यों को बखूबी निभाने में सक्षम रहेंगी। विद्यार्थियों को परीक्षा संबंधी अनुकूल परिणाम मिलेंगे।कार्यक्षेत्र में सभी कार्य शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होते जाएंगे। परंतु अब सोच-विचार करने में ज्यादा समय ना लगाएं, अन्यथा कोई महत्वपूर्ण अनुबंध या ऑर्डर रद्द भी हो सकता है। नौकरी में किसी प्रोजेक्ट को लेकर सहयोगी के साथ वाद-विवाद हो सकता है।इस समय गिरने अथवा चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। जोखिम पूर्ण कार्यों में रुचि ना लें।
तुला :
घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह तथा मार्गदर्शन पर अवश्य अमल करें, निश्चित ही आपके लिए बेहतरीन साबित होंगे। किसी प्रियजन से अचानक मुलाकात होने से मन रोमांचित रहेगा। पड़ोसियों तथा पुराने मित्रों से अच्छे संबंध बनेंगे।व्यवसाय संबंधी आपकी कोई महत्वाकांक्षा पूरी होगी। तथा आय के स्रोत भी बढ़ेंगे। पार्टनर तथा व्यापारी वर्ग से अच्छा तालमेल बना रहेगा। नौकरी में कोई ऑथोरिटी पाने के लिए उचित अवसर का इंतजार करें।दांपत्य संबंधों में मधुरता का भाव रहेगा। तथा घरेलू कार्य शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होंगे। प्रेमी/प्रेमिका को अपने संबंध उचित बनाए रखने के लिए एक दूसरे की भावनाओं को समझना जरूरी है।
वृश्चिक :
विपरीत परिस्थितियों पर काबू पाने का आपका प्रयास सफल रहेगा। कठिन से कठिन कार्य को भी आप अपनी इच्छाशक्ति व दृढ़ निश्चय से पूरा कर पाएंगे। किसी भी यात्रा के लिए बेहतर समय है। व्यवसाय में काफी समय से अटके हुए कार्य पूर्ण करने का उचित समय है। परंतु अपने प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। अपने व्यवसाय में नया प्रयोग करना लाभदायक रहेगा। नौकरी में उन्नति के आसार हैं।गला खराब रहेगा जिसकी वजह से बुखार रह सकता है। अपना उचित इलाज लें। लापरवाही बिल्कुल ना बरतें।
धनु :
नए कार्यों की रूपरेखा बनेगी। आप में काम करने का जनून आपको सफल भी बनाएगा। कोई सकारात्मक बात भी हो सकती है जिसकी कभी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। विद्यार्थियों के लिए समय सफलता दायक है।ज्यादा पाने के चक्कर में अपना नुकसान भी कर सकते हैं। इसलिए शांत और सहज तरीके से अपने कार्यों को पूरा करते चले। राजकीय कार्यों में बाधाएं आएंगी। युवा वर्ग किसी असफलता की वजह से हताश और निराश हो सकते हैं।पति-पत्नी के बीच में किसी घर की समस्या को लेकर कुछ मतभेद होंगे। परंतु ध्यान रखें कि घर की बातें बाहर ना निकले। समय रहते सुलझाने का प्रयास करें।
मकर :
किसी सामाजिक समारोह में भाग लेने का अवसर मिलेगा। अपनों के साथ मतभेद दूर होंगे। घर की सुख सुविधा व रखरखाव पर खर्च करके प्रसन्नता ही महसूस होगी। अपने सपने साकार करने का अनुकूल समय है।फिलहाल किसी भी यात्रा को टालने का प्रयास करें। आपके अपने लोग ही आपको धोखा भी दे सकते हैं, इसलिए लेनदेन करते वक्त सावधानी बरतें। प्रॉपर्टी अथवा वाहन संबंधी कागजात खोने का भय है।बाहर की परेशानियों को घर-परिवार पर हावी ना होने दें। घर का वातावरण सुखद तथा अनुशासित बना रहना जरूरी है। प्रेम संबंधों में किसी बाहरी व्यक्ति की वजह से गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं।
कुम्भ :
नए कार्य संबंधी योजनाएं बनेंगी। परिवार के साथ घर को सजाने-संवारने हेतु खरीदारी में खुशनुमा समय व्यतीत होगा। किसी धार्मिक क्रियाकलाप में आपकी विशेष उपस्थिति रहेगी। अपनी सहन शक्ति को मजबूत रखें, कभी-कभी तनाव और बेचैनी की वजह से आप अपने लक्ष्य से भटक भी सकते हैं। दूसरों की समस्याओं में चिंतित रहने से आप भी तनाव पाल लेंगे। परिवार जनों के साथ हास परिहास तथा मनोरंजन के कार्यों में बेहतरीन समय व्यतीत होगा। सावधान रहें क्योंकि प्रेम के मामले में आप धोखा खा सकते हैं। व्यवस्थित दिनचर्या तथा व्यवस्थित खानपान आपको स्वस्थ और ऊर्जावान बनाकर रखेगा।
मीन :
सामाजिक संबंधों का दायरा मजबूत होगा। परिवारिक गतिविधियों में भी व्यस्तता बनी रहेगी। आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करके आपको मानसिक सुकून और खुशी मिलेगी। अनुभवी लोगों के साथ समय व्यतीत करने से कुछ नया सीखने को भी मिलेगा। शेयर्स, तेजी-मंदी आदि जैसे रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में भूलकर भी पैसा ना लगाएं। अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है। बिना सोचे-समझे कोई भी कार्य ना करें। किसी पारिवारिक सदस्य के वैवाहिक संबंधों में तनाव की वजह से चिंता रहेगी।पारिवारिक वातावरण में कहीं ना कहीं कुछ अशांति और तनाव रहेगा। युवा वर्ग प्रेम प्रसंगों में पड़कर अपने करियर के साथ समझौता ना करें।

Total Page Visits: 70 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *