horoscope

आज का राशिफल

Horoscope

मेष :
इस समय परिवर्तन दायक ग्रह स्थिति बनी हुई है। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी पूरी योजना और प्रारूप बनाना आपको किसी भी तरह की गलती होने से बचाएगा। अगर घर के रखरखाव अथवा मरम्मत संबंधी कोई योजना बन रही है तो उन कार्यों के लिए समय बहुत ही अनुकूल हैं। व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य ही रहेगी। स्टाफ और कर्मचारियों के सहयोग से कोई काम भी नहीं रुकेगा। नौकरीपेशा लोगों को कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिल सकती है, परंतु अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए बहुत अधिक मेहनत की भी जरूरत है। पति-पत्नी के संबंध में ईगो की वजह से कुछ दिक्कतें आएंगी। जिसका असर घर की व्यवस्था पर भी पड़ सकता है। प्रेम संबंध रोमांटिक तथा खुशनुमा बने रहेंगे।
वृष :
पारिवारिक तथा व्यक्तिगत गतिविधियों के बीच सामंजस्य बिठाने के लिए कुछ योजनाएं बनाएंगे और कामयाब भी होंगे। समाज तथा निकट संबंधियों के बीच आपका मान-सम्मान बना रहेगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति सजग रहेंगे।- पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी ना होने दें। किसी नजदीकी व्यक्ति से संबंध खराब होने की भी आशंका है। किसी तरह की भी परेशानी आने पर घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह पर जरूर अमल करें।
मिथुन :
आर्थिक समस्याओं से राहत मिलेगी। आप अपने व्यक्तित्व को और अधिक निखारने का प्रयास करेंगे, जिसका सकारात्मक परिणाम भी मिलेगा। बच्चों की भावनाओं को समझते हुए उनकी गतिविधियों में सहयोग करना उनके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा।घर के सभी सदस्यों के बीच आपसी सामंजस्य मधुर बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी।
कर्क :
आज आप अपने अंदर गजब का आत्मविश्वास तथा ऊर्जा महसूस करेंगे। हालांकि कुछ विपरीत परिस्थितियां सामने आएंगी, पर उनका समाधान भी मिलेगा। निजी संपर्कों के माध्यम से कोई लाभदायक कार्य भी संपन्न हो सकता है।प्रेम प्रसंगों में विवाह के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिलने से मानसिक सुकून व खुशी रहेगी। पति-पत्नी के संबंध सौहार्दपूर्ण बने रहेंगे।
सिंह :
आध्यात्मिक तथा धार्मिक कार्य में समय व्यतीत होगा। अगर स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं तो उस पर गंभीरता से विचार करें, आपके कार्य सफल होंगे। किसी नजदीकी संबंधी के साथ चल रहे गिले-शिकवे दूर होने से संबंधों में मधुरता आएगी।वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी। छोटी-मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज रखें। प्रेम संबंधों में पारदर्शिता बनाकर रखना जरूरी है।
कन्या :
इस समय ग्रह गोचर आपके जीवन में कुछ विशेष परिवर्तन ला रहा है, जो कि बेहतरीन रहेगा। परंतु समय का सदुपयोग करना भी आपकी कार्य क्षमता पर ही निर्भर करता है। किसी भी महत्वपूर्ण असमंजस की स्थिति में किसी नजदीकी व्यक्ति से सलाह मशविरा अवश्य करें, निश्चित ही आपको उचित सलाह मिलेगी। वायरल बुखार और बदन दर्द जैसी शिकायत रहेगी। इस समय उचित इलाज तथा भरपूर आराम लेना जरूरी है।
तुला :
समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु आप अपनी योग्यता व प्रतिभा द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। स्वयं का विकास करने के लिए स्वभाव में थोड़ा स्वार्थीपन भी लाना जरूरी है। पठन-पाठन में भी उचित समय व्यतीत होगा।बिजनेस से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आपको अपनी मेहनत के सकारात्मक परिणाम भी हासिल होंगे। कर्मचारियों की गतिविधियों तथा क्रियाकलापों को नजरअंदाज ना करें। नौकरी पेशा लोग लापरवाही की वजह से कोई उपलब्धि खो सकते हैं।
वृश्चिक :
घर में किसी मांगलिक तथा शुभ आयोजन की योजना बनेगी। पिछले काफी समय से चल रही चिंता से भी राहत मिलेगी। किसी दीर्घकालिक लाभ की योजना पर काम शुरू हो सकता है।पारिवारिक सुख-शांति रहेगी। प्रेम संबंधों के उजागर होने से घर का वातावरण नकारात्मक होने की आशंका है।स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं रहेगी। परंतु फिर भी आपको लापरवाही नहीं बरतनी ह
धनु :
आज कामकाज में व्यस्तता के अलावा परिवार तथा दोस्तों के साथ मौज मस्ती और मनोरंजन में भी समय व्यतीत करेंगे। आपके द्वारा किया गया कोई महत्वपूर्ण कार्य तारीफ के काबिल रहेगा। कहीं से कोई उपहार मिल सकता है।व्यापार में विस्तार की योजना पर काम शुरू होगा। नई मशीनरी अथवा नई तकनीक आदि का प्रयोग करने संबंधी कार्य प्रणाली पर विचार-विमर्श होगा। ऑफिस में माहौल तथा परिस्थितियां आपके पक्ष में बनी रहेंगी।
मकर :
आज आपके आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी। मित्रों तथा परिजनों की ओर से चल रही किसी चिंता का भी समाधान मिलेगा। विद्यार्थियों को किसी विभागीय या नौकरी से संबंधित परीक्षा में सफलता मिलेगी।पति-पत्नी आपस में चल रही गलतफहमियों का निवारण समय रहते कर लें। अन्यथा इसका नकारात्मक प्रभाव घर की व्यवस्था पर भी पड़ सकता है।
कुम्भ :
ज्ञानवर्धक समय है। पठन-पाठन जैसे कार्यों में रुचि बनी रहेगी। कोशिश करने पर मनचाहे कार्य समय पर पूरे हो सकते हैं। आप अपनी चतुराई व समझदारी द्वारा किसी भी परेशानी से उबर जाएंगे।नेटवर्किंग तथा सेल्स में कार्यरत लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। परंतु इनकम टैक्स, सेल्स टैक्स आदि से संबंधित कोई झंझट खड़ा हो सकता है। इसलिए हिसाब-किताब में पारदर्शिता रखें। किसी नए कार्य की शुरुआत करने से पहले उसके बारे में पुनर्विचार अवश्य करें।
मीन :
समय अनुकूल है। परिश्रम और मेहनत की अधिकता रहेगी परंतु कार्य निर्विघ्न पूरे होते जाएंगे। आप अपने किसी हुनर को निखारने के लिए भी कुछ समय व्यतीत करेंगे। विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे।खासतौर पर पार्टनरशिप के काम में लाभदायक स्थितियां बनेंगी। शेयर्स तथा तेजी मंदी से ताल्लुक रखने वाले लोग सावधानी से काम करें। किसी कर्मचारी की चिकनी-चुपड़ी बातों पर भरोसा ना करके अपनी काबिलियत पर ही विश्वास रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *