horoscope

आज का राशिफल

Horoscope

मेष : कुछ समय से चल रही किसी प्रकार की दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। तथा खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। परिवार और फाइनेंस से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। मकान, गाड़ी आदि से संबंधित कागजात संभालकर रखें। कभी-कभी सपनों में ही योजनाएं बनाते रहते हैं, इसलिए कल्पना में न जी कर हकीकत में आएं। आज व्यवसाय में कुछ नए आयाम और अनुबंध प्राप्त होंगे। पूरी शिद्दत के साथ अपने कार्यों को पूरा करने में मेहनत करें। मार्केटिंग संबंधी कार्यों में अपनी पूरी ऊर्जा लगाएं, निश्चित ही सफलता के योग बन रहे हैं।पेट संबंधी कोई दिक्कत होने की वजह से दिनचर्या अव्यवस्थित रह सकती है। अपने खान-पान के प्रति लापरवाही बिल्कुल ना बरतें।

बृष : आज सोच-विचार तथा आत्म निरीक्षण करने का समय है। अचानक ही कोई असंभव कार्य संभव हो सकता है। आपकी प्रतिभा व व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे। समाज में मान-सम्मान भी बना रहेगा। अनावश्यक गतिविधियों में खर्चों की अधिकता रहेगी। अपने बजट का ध्यान अवश्य रखें। पड़ोसियों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। बेहतर होगा कि इन सब बातों से दूरी बनाकर ही रखें। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय अभी अनुकूल नहीं है।दांत का दर्द परेशान कर सकता है। लापरवाही ना बरतें और तुरंत डॉक्टर से परामर्श लें।

मिथुन : किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। घर में मांगलिक कार्य आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी। कोई रुका हुआ काम भी आज संपन्न हो सकता है।किसी से भी ज्यादा उम्मीदें ना रखें बल्कि अपनी कार्य क्षमता और योग्यता पर ही विश्वास रखना उचित है। भावुकता की वजह से आप अपना नुकसान कर सकते हैं। व्यर्थ की गतिविधियों में भी अपना समय नष्ट ना करें।कार्यक्षेत्र में कुछ व्यवधान आ सकते हैं, परंतु इस समय धैर्य और संयम बनाकर रखना ही उचित है। क्रोध और जल्दबाजी में आकर आप अपना ही नुकसान भी कर सकते हैं। अत्यधिक कार्यभार की वजह से सर्वाइकल और कंधों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है। उचित आराम लें और व्यायाम पर भी अवश्य ध्यान दें।

कर्क : घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह व मार्गदर्शन का अनुसरण करने से आपकी कई परेशानियों का हल मिलेगा। किसी रिश्तेदार से संबंधित शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कोई स्थान परिवर्तन संबंधी योजना भी बनेगी। व्यर्थ में दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने के कारण आपके कई महत्वपूर्ण कार्य रुक भी सकते हैं। इसलिए अपने कार्यों को ही प्राथमिकता दें। पारिवारिक मामले में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप ना होने दें। सतर्क रहें। कार्यक्षेत्र में अपने पेपर तथा फाइलें पूर्णतः व्यवस्थित रखें। क्योंकि कोई इंक्वायरी होने की आशंका है। किसी नए कार्य से संबंधित कोई उपलब्धि हासिल होगी। ज्यादा सोच-विचार करने की बजाय तुरंत उस पर काम करना शुरू कर दें। पेट से संबंधित दिक्कतें परेशान करेंगी। हल्का और सुपाच्य भोजन लें तथा दिनचर्या को व्यवस्थित रखें।

सिंह : समय अनुकूल है। आपको अपने कार्यों तथा मेहनत का उचित परिणाम प्राप्त होगा। घर के रखरखाव में सुधार करते समय वास्तु सम्मत नियमों का अवश्य पालन करें। आपको अपनी काबिलियत प्रदर्शित करने का भी मौका मिलेगा।व्यापार में हर छोटी से छोटी बात को गंभीरता से लें। इससे आपके काम सुगमता पूर्ण संपन्न होंगे। परंतु किसी भी कागज अथवा दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें। बातचीत के लहजे में सावधानी बरतने की जरूरत है। गुस्से की वजह से स्थिति बिगड़ सकती है। पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य का भाव विद्यमान रहेगा। विपरीत लिंगी मित्रों से दूरी बनाकर रखें। एलर्जी की वजह से खांसी, जुखाम अथवा स्किन संबंधी कोई परेशानी रह सकती है। ज्यादा पॉल्यूशन वाले इलाके में जाने से परहेज करें।

कन्या : आप अपनी वाकपटुता तथा कार्यशैली से लोगों को प्रभावित करेंगे। यह समय आर्थिक स्थिति को और अधिक मजबूत बनाने के लिए अति उत्तम है। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मेहनत सफल रहेगी। घर में मेहमानों के आगमन से कई महत्वपूर्ण कार्यों में रुकावटें आ सकती हैं। जिनकी वजह से मन खिन्न रहेगा। व्यापार व कामकाज में कुछ ठोस और महत्वपूर्ण निर्णय लेने की जरूरत है। परंतु अपने कार्यों को त्वरित और गंभीरता से निपटाने में सफल रहेंगे। महिला वर्ग खासतौर पर अपने व्यवसाय के प्रति जागरूक रहेंगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय ज्यादा अनुकूल नहीं है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।

तुला : इस समय अवसरवादी होकर समय का भरपूर लाभ उठाएं। अपनी सूझबूझ और बुद्धिमता से हर समस्या का हल प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। सोच-समझकर लिया गया कोई फैसला भविष्य में लाभदायक साबित होगा। ख्याली दुनिया से बाहर निकलकर हकीकत का सामना करें। कई बार बहुत अधिक सोच-विचार करने से कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हाथ से निकल सकती हैं। जमीन-जायदाद के मामलों में विवाद बढ़ने की स्थिति बन रही है। कार्यक्षेत्र में काम के प्रति आपका जोश और जज्बा बना रहेगा। मुश्किल समस्या का हल पाने में भी समर्थ रहेंगे। ध्यान रखिए कि साझेदारी से संबंधित कार्यों में किसी प्रकार का तनाव उत्पन्न हो सकता है।पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी में सुधार आएगा। तथा आप स्वयं को स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे।

वृश्चिक : समय उत्तम है। अगर कोई कार्य काफी समय से रुका हुआ या अटका हुआ है, तो उसे पूरा करने का समय आ गया है। विद्यार्थी अपनी मेहनत द्वारा परीक्षा के उचित परिणाम हासिल करेंगे। किसी समारोह में जाने का भी निमंत्रण मिल सकता है। आर्थिक रूप से आज का दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। किसी भी प्रकार के निवेश अथवा लेनदेन संबंधी कार्यों को ना ही करें। इंश्योरेंस और बीमा कंपनी संबंधी व्यवसाय में फायदेमंद स्थितियां बन रही हैं। अगर लोन लेने की सोच रहे हैं उस पर एक बार फिर विचार विमर्श कर लें। नौकरी में किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने के दबाव के कारण तनाव हो सकता है।स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति लापरवाही बिल्कुल भी ना बरतें।

धनु : भूमि या वाहन से संबंधित खरीदारी की योजनाएं बनेंगी। प्रोफेशनल पढ़ाई में अध्ययनरत विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। उधार दिया हुआ पैसा प्राप्त करने का आज अनुकूल समय है। किसी नजदीकी संबंधी से पुराने मतभेद दूर होंगे। परिस्थितियों को अपने पक्ष में करने के लिए किसी अनुचित कार्य का सहारा ना लें, अन्यथा परेशानियां और अधिक बढ़ सकती हैं। सावधान रहें, क्योंकि कोई व्यक्ति आपसे चिकनी-चुपड़ी बातें करके आपकी गुप्त योजनाएं हासिल कर सकता है। परिवार में आपसी सामंजस्य तथा मेलजोल उत्तम बना रहेगा। परंतु प्रेम प्रसंगों में निराशा का मुंह देखना पड़ सकता है, इसलिए अपना समय व्यर्थ ना करें। मौसम के बदलाव का नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा। इस समय स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतना उचित नहीं है।

मकर : आज का ग्रह गोचर पूर्ण रूप से आपके पक्ष में है। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ व सशक्त बनेगी। आलस छोड़कर पूरे मनोयोग से अपने लक्ष्य के प्रति संलग्न रहें। घर का कोई विवादित मसला भी हल होगा। व्यापार में विस्तार के लिए कुछ नई योजनाओं पर विचार होगा। इस समय मार्केटिंग संबंधी कार्यों पर अधिक ध्यान दें। किसी कर्मचारी की नकारात्मक गतिविधि की वजह से कोई आर्डर कैंसिल हो सकता है। किसी भी प्रकार की बुरी संगति और आदत से दूरी बनाकर रखें। इसकी वजह से आपका इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है। अपनी भावनाओं पर काबू रखें। इस समय व्यर्थ के कार्यों में धन व्यय होने की स्थिति बन रही है। इसलिए अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। भूमि या वाहन संबंधी कोई ऋण लेने से पहले सलाह अवश्य लें।

कुम्भ : परिवार में सुख शांति आपके लिए पहली प्राथमिकता रहेगी। कामकाज और परिवार में बेहतरीन तालमेल भी बना रहेगा। प्रोफेशनल स्टडी के लिए प्रयासरत विद्यार्थियों को कोई खुशखबरी मिल सकती हैं। आय के साथ-साथ व्यय की भी स्थिति बनी रहेगी। यह समय धैर्य रखकर व्यतीत करने का है। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन आदि का बिल्कुल भी प्रयोग ना करें। इस समय कोई दुर्घटना होने की भी आशंका बन रही है। मशीनरी, स्टाफ आदि से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याएं सामने आएंगी। इस समय कुछ कड़े और महत्वपूर्ण फैसले लेने की जरूरत है। ज्यादा मेहनत और परिश्रम की वजह से थकान और कमजोरी महसूस होगी। इसका नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

मीन : आज धार्मिक अथवा आध्यात्मिक गतिविधियों में आपका बेहतरीन समय व्यतीत होगा। आज कोई भी लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय निकट भविष्य में आपके लिए उत्तम परिस्थितियां बनाएगा। इस समय परिस्थितियां अनुकूल है। आर्थिक मामलों में बहुत सूझबूझ और सोच-विचारकर निर्णय लें। जरा सी लापरवाही की वजह से समस्याएं बढ़ सकती हैं।कार्यक्षेत्र में आपको अपनी काबिलियत प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। बड़ा ऑर्डर भी मिल सकता है। कार्यशैली में किए गए परिवर्तन के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अचानक ही किसी यात्रा का आर्डर मिल सकता है, जो कि उन्नतिदायक रहेगा।नसों में किसी प्रकार के खिंचाव और दर्द की स्थिति रहेगी। जिसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। इसका मुख्य इलाज व्यायाम और योगा है।

Total Page Visits: 195 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *