todats horoscope

आज का राशिफल 30-03-2021

Horoscope

मेष :

सामाजिक दायरा बढ़ेगा। नई जिम्मेदारियों को निभाने में सक्षम रहेंगे। आपकी प्रतिभा उभरकर आएगी। विद्यार्थी सही दिशा में प्रयास करेंगे तो बेहतरीन सफलता मिल सकती हैं। किसी प्रियजन से उपहार पाकर हार्दिक खुशी मिलेगी।प्रॉपर्टी संबंधी व्यवसाय में कुछ लाभदायक सौदे हाथ में आ सकते हैं। परंतु शेयर्स और तेजी मंदी के कामों में रुचि ना लें, इस समय नुकसान होने की आशंका बन रही है। परेशानियों को आप धैर्य और सहनशक्ति से हल करने में समर्थ रहेंगे।
बृष :

आपके विचार कार्य रूप में परिणित होंगे। अपने अनुभवों से प्रेरणा लेकर आप एक सुंदर भविष्य की ओर आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे। रचनात्मक कार्य में दिलचस्पी बढ़ेगी। समाज सेवी संस्था के साथ जुड़ने का मौका मिल सकता है। किसी मित्र के रूखे व्यवहार की वजह से मन व्यथित रहेगा। अचानक ही कोई चिंता सामने आ सकती हैं। जोखिम पूर्ण कार्यों से दूर रहें। व्यक्तिगत लाभ के कार्यों में अपने अहम को आड़े ना आने दें।
मिथुन:

घर में मांगलिक कार्यों संबंधी कोई योजना बनेगी। पिछले कुछ समय से चल रहे आपसी तनाव दूर होंगे तथा मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। आय और व्यय में भी उचित तालमेल बना रहेगा। परिवार के साथ शॉपिंग में भी उचित समय व्यतीत होगा।कार्यक्षेत्र में वित्तीय मामलों को गंभीरता से निपटाने का प्रयास करें। कर्मचारियों तथा स्टाफ के सुझाव का खुले दिल से स्वागत करें, इससे आपके कारोबार में विस्तार की उचित संभावना बनेगी। ऑफिस में अपने सहयोगियों के साथ टीम वर्क में काम करें तो उचित रहेगा। घरेलू मामलों में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें। सबको अपने मन मुताबिक स्वतंत्रता देना भी जरूरी है। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का ध्यान रखना जरूरी है।
कर्क :

लाभकारी समय है। कहीं से खुशखबरी मिलेगी। वाहन अथवा भूमि की खरीदारी भी संभव है। सामाजिक मेलजोल बढ़ेगा। बच्चों को अपने माता-पिता से पूरा सहयोग और संबल मिलेगा। किसी धार्मिक स्थान पर भी जाने का मौका मिल सकता है। दोपहर बाद किसी से झगड़े जैसी स्थिति बन सकती है। किसी नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्ति के साथ मुलाकात परेशानी का कारण बनेगी। अचानक ही किसी मित्र के साथ संबंध खराब होने से मन व्यथित रहेगा।
सिंह :
दैनिक कार्यों को सरलता व सुगमता से पूरा करने का प्रयास करेंगे। घर के नवीनीकरण व अच्छे रखरखाव संबंधी गतिविधियों में अधिक समय व्यतीत होगा। आप अपनी प्रतिभा के दम पर अपनी व्यक्तिगत कार्यों को बखूबी अंजाम देंगे।दोपहर बाद समय कुछ विपरीत हो सकता है। कोई बना बनाया काम बिगड़ने से मन दुखी रहेगा। इस समय भावनाओं में ना बहकर प्रैक्टिकल तरीके से व्यवहार करें। महिलाओं के ऊपर घर का कार्यभार बढ़ सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अपने निजी सपनों तथा महत्वाकांक्षाओं के लिए प्रयत्न करने का उचित समय है। किसी नए काम को शुरू करने संबंधी भी योजनाएं बनेगी। परंतु नौकरी में कोई बाधा आने से मन उदास रहेगा।
कन्या :
किसी नजदीकी मित्र का सुझाव व सलाह आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी। यह समय आपके लिए उन्नति दायक है, इसका उचित सहयोग करें। सामाजिक गतिविधियों में आपका रुझान बना रहेगा। तथा आप स्वयं को तनावमुक्त महसूस करेंगे। कुछ लोग जलन की भावना से आपकी आलोचना करेंगे तथा आपको आपके लक्ष्य से भटका सकते हैं। धन संबंधी मामलों में आपको किसी भरोसेमंद व्यक्ति की सलाह की जरूरत भी पड़ेगी। निवेश, फंड आदि जैसे मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है।जोड़ो तथा घुटनों का दर्द परेशान करेगा। वायु और बादी वाली चीजों का सेवन बिल्कुल ना करें तथा फिजियोथैरेपी जरूर करवाएं।
तुला :
यह समय सुखदायक तथा शांतिदायक है। आपको अपनी व्यस्तता के उचित परिणाम भी हासिल होंगे। तथा जीवन बहुत ही सहज व सरल प्रतीत होगा। दूसरों से आगे निकलने की चाहत आपके आत्मबल तथा कार्य क्षमता को बढ़ाएगी। संतान की किसी हरकत से मन व्यथित रह सकता है। समस्या को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। किसी अप्रियजन के घर में आगमन से मन खिन्न रहेगा। दूसरों के मामलों में ना उलझें इससे आपके स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, इससे संबंधों में नजदीकियां आएंगी। युवा वर्ग व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय नष्ट ना करें।
वृश्चिक :
यह समय कुछ मिला-जुला प्रभाव देने वाला है। अपने मनपसंद कार्यों को अहमियत दें, इससे आपको मानसिक सुकून मिलेगा। घर में साफ-सफाई तथा सुधार संबंधी कार्यों में भी आपकी मदद रहेगी। किसी प्रियजन के साथ मिल-बैठकर अपने दुख-सुख सांझा करेंगे। परंतु आपके ऊपर काम का बोझ भी अधिक रहेगा। आप अकेले काम करते करते थक भी जाएंगे। अनुभव में कमीं की वजह से कुछ काम अटक भी सकते हैं। कुछ नजदीकी लोग आपकी भावनाओं का नाजायज फायदा उठाएंगे।अत्यधिक कार्यभार की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। कुछ समय अपने आराम के लिए भी निकालना बहुत जरूरी है। योगा तथा मेडिटेशन को भी अपने जीवन का हिस्सा बनाएं।
धनु :
अपने बच्चों को हर उत्तम वस्तु उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत रहेंगे। तथा बच्चों को शिष्टता और संस्कार देने में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। भविष्य के लिए नई-नई योजनाएं बनेंगी। आपका ईश्वर के प्रति विश्वास भी बढ़ेगा। रिश्तेदारों के साथ ईगो की वजह से कुछ दूरियां आ सकती है। परंतु दूसरों की बातों पर ध्यान ना देकर अपने परिवार के साथ खुशनुमा समय व्यतीत करें। किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए अत्यधिक मेहनत और परिश्रम की जरूरत है। पारिवारिक वातावरण उचित और सामंजस्य पूर्ण बना रहेगा। तथा सभी सदस्यों के बीच आपसी प्रेमभाव तथा सहयोग की भावना प्रबल रहेगी।
मकर :
आज आप स्वयं को शारीरिक और मानसिक रूप से चुस्त-दुरुस्त महसूस करेंगे। कठिन परिश्रम द्वारा किसी भी परेशानी से निकलने में सक्षम रहेंगे। घर में मेहमानों की आवाजाही से खुशनुमा वातावरण रहेगा। तथा आप किसी भी कार्य को एक खास अंदाज में करेंगे।इस समय व्यवसाय संबंधी किसी भी निर्णय को तुरंत लेने का प्रयास करें। क्योंकि ग्रह स्थितियां बहुत ही लाभदायक बनी हुई है। अतिरिक्त आय के भी योग हैं। युवा वर्ग भी अपने कैरियर को लेकर उत्साहित रहेंगे। तथा मन में चल रही कोई ऊहापोह समाप्त होगी। पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य व तालमेल बहुत ही बढ़िया बना रहेगा। प्रेम संबंधों को विवाह में परिणित करने के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती है।
कुम्भ :
पिछले कुछ समय से चल रही पारिवारिक समस्याओं को धैर्य और संयम से सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आप अपनी व्यवहार कुशलता द्वारा घर तथा व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे। खर्चों में संतुलन रखकर सेविंग भी होगी। इस समय आपको अपनी वाणी तथा व्यवहार में थोड़ी उदारता और लचीलापन भी लाने की जरूरत है। वरना किसी वरिष्ठ व्यक्ति अथवा बुजुर्ग की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती हैं। भावुकता में बहकर किसी मित्र अथवा रिश्तेदार की आर्थिक मदद करते समय अपने बजट का ध्यान भी अवश्य रखें। आपकी किसी भी मुश्किल स्थिति में परिवार के लोगों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। युवा वर्ग प्रेम प्रसंगों में पड़कर अपने कैरियर या अध्ययन के साथ समझौता ना करें।
मीन :
इस समय आपकी किसी विशेष उपलब्धि की वजह से घर और संबंधों में मान-सम्मान बढ़ेगा। आप किसी भी पारिवारिक समस्या को आपसी सूझबूझ व सामंजस्य द्वारा संभाल लेंगे। घर के बड़े बुजुर्गों का भी आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।व्यापार मे कार्य प्रणाली में परिवर्तन करके तथा नई तकनीक अपनाकर आप अपने कार्यों को और अधिक बेहतर बनाने में सक्षम रहेंगे। इस समय अपने व्यवसाय से संबंधित और अधिक एडवर्टाइजमेंट करने की जरूरत है। नौकरी में सभी से अच्छे संबंध बनाकर रखें तथा सहकर्मियों के साथ किसी तरह के वाद-विवाद में ना पड़ें।प्रेम संबंधों की वजह से जीवन में सकारात्मकता बनी रहेगी।

Total Page Visits: 176 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *