horoscope

आज का राशिफल 13, मार्च 2021-शनिवार

Horoscope

मेष : दोपहर बाद परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल हो सकती हैं। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। किसी नजदीकी मित्र के साथ पारिवारिक गेट-टुगेदर भी होगी।समय की गति आपके पक्ष में है। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। कार्यकुशलता के दम पर आप वह उपलब्धि हासिल कर लेंगे जिसकी कभी आपने तमन्ना की थी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए भी समय अनुकूल है।

बृष : आज परिस्थितियों में सकारात्मक बदलाव आएगा और कई नए अवसर भी सुलभ होंगे। स्त्री वर्ग विशेष रूप से अपने व्यक्तित्व को निखारने में ध्यान देंगे। परिवार में आपसी सौहार्द और प्रेम बना रहेगा। प्रेम संबंधों के उजागर होने से घर में कुछ तनाव रह सकता है।अधिक मेहनत व परिश्रम की वजह से कमजोरी व थकान जैसी स्थिति रहेगी। समय-समय पर आराम अवश्य लें।

मिथुन : पिछले कुछ समय से चल रही किसी दुविधा का समाधान मिलने से मानसिक सुकून रहेगा और आप बेहतरीन तरीके से अपने कार्य को अंजाम देने में सफल रहेंगे। अगर कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो उसे भी आज पूरा करने के लिए उचित समय है।बच्चों को अपनी पढ़ाई की ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। पैसों के मामले में किसी पर भी अधिक भरोसा ना करें।एसिडिटी और पेट दर्द जैसी परेशानी बढ़ सकती है। इस समय अपनी दिनचर्या और खानपान को बहुत अधिक संतुलित रखना जरूरी है।

कर्क : रुपए-पैसे की आवक के लिहाज से आज का दिन श्रेष्ठ है। घर में सुधार करते समय वास्तु संबंधी नियमों का पालन करना लाभदायक रहेगा। रोचक और ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी कुछ समय व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के साथ चल रहा कोई विवाद दूर होगा और काम भी सुचारू रूप से शुरू हो जाएंगे। प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी कोई महत्वपूर्ण डील होने की संभावना है। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा, लेकिन वर्तमान नकारात्मक वातावरण से अपनी सुरक्षा करना जरूरी है।

सिंह : किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के सानिध्य में कुछ समय व्यतीत करने से आप की विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा। वाहन खरीदने संबंधी योजना बनेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल में जाने का भी प्रोग्राम बन सकता है।ऑफिस में वातावरण सुकून भरा रहेगा। सिर्फ अपने सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखने की जरूरत है।व्यसन और नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। क्योंकि इसका असर आपकेे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

कन्या : किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद और शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। परिवार के लोगों की जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्रदान करेगा। आपके किसी विशेष प्रयास में सफलता भी मिल सकती हैं। किसी निकट संबंधी के साथ गलतफहमी की वजह से संबंधों में टकराव आ सकता है। अपने गुस्से और जल्दबाजी जैसे स्वभाव पर नियंत्रण अवश्य रखें। पति-पत्नी के बीच घर की व्यवस्था को लेकर कुछ कहासुनी रहेगी। विपरीत लिंगी लोगों से व्यवहार करते समय निश्चित दूरी बनाकर रखें। इस समय अपने स्वास्थ्य के प्रति बहुत अधिक सजग रहना जरूरी है।

तुला : काफी समय से कोई रुका हुआ काम आज पूर्ण होने से मन प्रसन्न रहेगा। आपकी योग्यता व क्षमता की लोग सराहना करेंगे। घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी और आपसी मेल मिलाप खुशी और सुकून देगा।कुछ मामलों में बहुत अधिक सूझबुझ व सोच-विचार कर निर्णय लें, इस समय किसी प्रकार का विश्वासघात या धोखा होने की स्थिति बन रही है।कार्यक्षेत्र में आप अपनी गतिविधियों और कार्य प्रणाली में और अधिक सुधार लाने का प्रयत्न करेंगे और सफल भी होंगे।आपकी उत्तम दिनचर्या व खानपान की वजह से स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा और आप ऊर्जा व आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे।

वृश्चिक : आज उत्तम ग्रह स्थिति बनी हुई है। किसी भी कार्य और मेहनत का उचित प्रतिफल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना भी मिल सकती हैं। विद्यार्थियों और युवा वर्ग को शिक्षा व कैरियर से संबंधित किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत रहेगी।व्यवसायिक क्षेत्र में आपको अपनी काबिलियत प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। कोई बड़ा ऑर्डर भी मिल सकता है। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। घर की व्यवस्था भी उचित बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में नकारात्मकता आ सकती है।सर्वाइकल अथवा कंधों के दर्द से परेशान रहेंगे। इस समय व्यायाम और योगा को अपनी दिनचर्या में शामिल करना जरूरी है।

धनु : आज धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। अगर कोई प्रॉपर्टी संबंधी मसला चल रहा है तो उसे सुलझाने का उचित समय है। आज कोई भी लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय भविष्य में लाभदायक साबित होने वाला है।कोई बेहतरीन व्यवसायिक अनुबंध प्राप्त हो सकता है, लेकिन किसी भी कागज अथवा दस्तावेज पर बिना पढ़े कोई भी कार्यवाही ना करें। नौकरी में टारगेट पूरा होने से तरक्की भी मिल सकती है।वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। युवाओं की दोस्ती प्रेम संबंधों में तब्दील हो सकती है। मौसम के बदलाव की वजह से इन्फेक्शन जैसे खांसी, जुकाम रह सकते हैं।

मकर : कामकाज और परिवार के बीच बेहतरीन तालमेल बना रहेगा। उन्नति से संबंधित कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। सामाजिक कार्यों में आपके योगदान की सराहना होगी। युवा वर्ग भी अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्रचित्त रहेंगे। कामकाज में आज आपकी कार्यकुशलता और कार्य क्षमता में कुछ कमी रह सकती है। हालांकि इसका नकारात्मक असर आपकी आर्थिक स्थिति पर नहीं पड़ेगा। किसी बड़े अधिकारी या राजनीतिज्ञ से मुलाकात आपके भाग्य के द्वार खोलेगी। घर में नन्हे मेहमान की किलकारी संबंधित शुभ सूचना मिलने से उत्साह भरा माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों के भी विवाह में परिणित होने के अवसर बन रहे हैं।

कुम्भ : पुराने मतभेदों और गलतफहमियों के सुलझने से मानसिक और आत्मिक सुकून रहेगा। बच्चों को भी पढ़ाई में मनोवांछित परिणाम हासिल होंगे। घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह और मार्गदर्शन का अनुसरण अवश्य करें, निश्चित ही आपके लिए लाभदायक रहेगा।कार्यक्षेत्र में बहुत अधिक ध्यान देने की जरूरत है। हालांकि विरोधियों की आपके खिलाफ योजनाएं विफल रहेगी। मशीनरी, स्टाफ आदि समस्याओं का समाधान मिल सकता है। ऑफिस में आपकी किसी उपलब्धि वजह से आपको सम्मानित किया जा सकता है।ज्यादा मेहनत और परिश्रम का आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। योगा और मेडिटेशन से आपको काफी राहत मिलेगी।

मीन : इस समय भाग्य उन्नति के शुभ अवसर बना रहा है। जो काम पिछले काफी समय से रुका हुआ या अटका हुआ था उसे पूरा करने का समय आ गया है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम उनके पक्ष में मिलेगा, सिर्फ अधिक मेहनत करने की जरूरत है।भावुकता की बजाए प्रैक्टिकल होकर अपने कार्यों को अंजाम दें। अन्यथा कोई आपका नाजायज फायदा उठा सकता है।पति-पत्नी के मध्य चल रहे विवाद का हल निकलेगा और घर का वातावरण भी बेहतरीन हो जाएगा। विवाहेत्तर प्रेम संबंधों से दूरी बनाकर रखें। ज्यादा गरिष्ठ और तेलीय भोजन खाने से परहेज करें और वर्तमान मौसम से भी अपना बचाव रखना जरूरी है।

Total Page Visits: 352 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *