horoscope

आज का राशिफल जानिए किसका स्वास्थ्य आज रहेगा ठीक और किसका रहेगा खराब

Horoscope

मेष :
आप अपने प्रभावशाली और मधुर व्यवहार से दूसरों पर अपना प्रभाव बना लेंगे। अपने संपर्क सूत्रों तथा मित्रों से मेल मुलाकात लाभदायक रहेगी। घर के किसी विशेष मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा।अभी व्यवसायिक गतिविधियों में किसी भी तरह के बदलाव की कोशिश ना करें। वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान दें। ये समय रुकी हुई पेमेंट कलेक्ट करने तथा आर्थिक स्थितियों को मजबूत करने के लिए अनुकूल है।स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परन्तु बदलते मौसम की वजह से कुछ सुस्ती व थकान महसूस हो सकती है।
वृष :
निवेश संबंधी गतिविधियों पर किए गए प्रयास सफल रहेंगे। पारिवारिक सुख-सुविधाओं हेतु वस्तुओं की खरीदारी में समय व्यतीत होगा। किसी धार्मिक समारोह में जाने का भी अवसर मिलेगा।अत्यधिक खर्चों की वजह से आपका बजट भी बिगड़ सकता है, इस बात का अवश्य ध्यान रखें। घर के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रहेगी। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप अपने परिवार पर ना होने दें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु खान-पान और दिनचर्या सीमित रखना जरूरी है।
मिथुन :
अपने कार्यों के प्रति किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतें। आज अचानक ही किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी। कोई पारिवारिक व धार्मिक आयोजन संबंधी भी योजना बनेगी।मार्केटिंग और मीडिया संबंधित कामों पर ज्यादा ध्यान दें। समय अनुकूल है, आपको बेहतरीन उपलब्धि हासिल होगी। परंतु अपनी योजनाओं को किसी के समक्ष जाहिर ना करें।स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कभी-कभी अत्यधिक कार्यभार की वजह से थकान व तनाव रह सकते हैं।
कर्क :
आज आप अपनी कार्यप्रणाली में कुछ परिवर्तन संबंधी योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे। संतान के कैरियर संबंधी कोई समस्या किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति की सहायता से सुलझाने में सफलता मिलेगी। धर्म-कर्म से जुड़े मामलों में भी आपका योगदान रहेगा।कार्यक्षेत्र में अपने बाहरी तथा पब्लिक रिलेशन को और अधिक मजबूत बनाएं तथा काम की क्वालिटी को बेहतर बनाने में ध्यान दें। इस समय की गई मेहनत के निकट भविष्य में उचित परिणाम हासिल होंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए भी उत्तम परिस्थितियां बन रही हैं।स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मानसिक स्थिरता के लिए मेडिटेशन और योगा बहुत जरूरी है।
सिंह :
अपने कार्यों को स्वयं ही योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने का प्रयास करें, निश्चित ही सफलता मिलेगी। किसी धार्मिक संस्था से जुड़ना तथा सहयोग करना आपको मानसिक सुकून देगा। प्रॉपर्टी संबंधी खरीद-फरोख्त की भी लाभदायक योजनाएं बनेंगी।व्यापारिक गतिविधियों में किसी भी प्रकार की चिंता ना करें। सभी कार्य योजनाबद्ध तरीके से पूर्ण हो जाएंगे। नौकरी पेशा लोगों को कोई महत्वपूर्ण ऑथोरिटी मिलने की संभावना है, लेकिन दूसरों के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें।खांसी, जुकाम व गले से संबंधित कोई भी परेशानी होने से लापरवाही ना करें। तुरंत इलाज लेना जरूरी है।
कन्या :
अपनी दिनचर्या को बहुत ही व्यवस्थित बनाकर रखें। लाभदायक परिस्थितियां बनी हुई है। सभी कार्य सुचारू रूप से संपन्न होंगे। किसी आध्यात्मिक स्थल पर कुछ समय व्यतीत करने से आत्मिक शांति महसूस होगी।बिजनेस के कामों में बहुत अधिक ध्यान देना जरूरी है। बेहतर होगा कि अपनी कार्यप्रणाली में परिवर्तन संबंधी योजनाओं पर भी दोबारा विचार विमर्श करें। इस समय बहुत अधिक मेहनत तथा कम लाभ जैसी स्थिति बन रही है।स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान वातावरण की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना बरतें, तथा स्वास्थ्य संबंधी नियमों का पूर्ण पालन करें।
तुला :
इस समय आर्थिक पक्ष पहले से और अधिक सुदृढ़ व सक्षम स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से भी राहत मिलेगी। जो काम पिछले काफी समय से रुका हुआ या अटका हुआ था, उसे पूरा करने का उचित समय है।कुछ लोग आपकी आलोचना या निंदा कर सकते हैं, ऐसे लोगों की परवाह ना करें तथा दूरी बनाकर रखें। आवेश और क्रोध पर काबू रखना जरूरी है। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। परंतु प्रेम संबंध अपयश या बदनामी का कारण बन सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। मौसमी बीमारियों से सतर्क रहें। अपनी आदतों व दिनचर्या को एकदम सुव्यवस्थित रखें।
वृश्चिक :
किसी रिश्तेदार या मित्र द्वारा कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी जो कि आपके लिए लाभदायक साबित होगी। विद्यार्थियों की प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम उनके पक्ष में आएगा, सिर्फ उन्हें पहले से ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। व्यापार में विस्तार के लिए कुछ नई योजनाओं पर विचार विमर्श होगा। मार्केटिंग संबंधी कार्यों पर अधिक ध्यान दें। किसी बड़े अधिकारी या राजनीतिज्ञ से आपकी मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। प्राइवेट नौकरी में हैं तो आप पर काम का दबाव बना रहेगा। वायु विकार व पेट से संबंधित दिक्कतें परेशान करेगी। ज्यादा गरिष्ठ और तैलीय भोजन खाने से परहेज करें।
धनु :
जो काम पिछले काफी समय से रुके हुए या अटके हुए थे, आज वे अल्प प्रयास से ही सफल हो सकते हैं। आप अपनी बुद्धिमत्ता व होशियारी से अधिकतर काम निपटाने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थी अपने अध्ययन के प्रति पूर्णतः ध्यान केंद्रित रखेंगे।अपनी फिजूलखर्ची में कटौती करें। भावुकता और उदारता जैसी कमजोरियों पर विजय पाना अति आवश्यक है, अन्यथा कुछ लोग आपकी इन बातों का फायदा भी उठा सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। घर में किसी बच्चे की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिलने से प्रसन्नता पूर्ण वातावरण रहेगा। किसी भी प्रकार की बुरी आदत तथा बुरी संगत से दूर रहें। इसकी वजह से आपका इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है।
मकर :
यदि घर के रखरखाव संबंधी कोई कार्य रुका हुआ है, तो उसे पूरा करने का उचित समय है। पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों में अप्रत्याशित सुधार आने से स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। और अपने कार्यों पर भी ध्यान दे पाएंगे। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। तथा जोखिम पूर्ण कार्यों से दूर रहें। चोट अथवा दुर्घटना होने जैसी स्थिति बन रही है। दूसरों के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें, अन्यथा अकारण ही संबंध खराब हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए किसी अनुचित कार्य का सहारा ना लें। अपने गुस्से और आवेश पर काबू रखना जरूरी है।
कुम्भ :
उधार दिया हुआ पैसा प्राप्त करने का उचित समय है, इसलिए प्रयासरत रहें। प्रोफेशनल पढ़ाई में अध्ययनरत विद्यार्थियों तथा युवाओं को उचित सफलता मिलेगी। किसी नजदीकी रिश्तेदार से पुराने मतभेद दूर होकर संबंध पुनः सौहार्दपूर्ण होंगे।व्यापार को पुनः उठाने के लिए आपका प्रयास व परिश्रम सफल रहेगा। काफी हद तक सफलता भी मिलेगी। इस समय दूसरों की अपेक्षा अपने निर्णय को ही प्राथमिकता दें। नौकरी पेशा लोगों को कोई ऑफिशियल यात्रा करने का आर्डर भी मिल सकता है।तनाव, अवसाद जैसी बीमारियों से बचकर रहें। अपनी दिनचर्या और खान-पान को व्यवस्थित रखें।
मीन :
आप अपने कर्म और पुरुषार्थ पर विश्वास करके अपनी उपलब्धियों को हासिल कर लेंगे। इस समय ग्रह गोचर पूर्णतः आपके पक्ष में है। आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ और सशक्त बनेगी। आलस छोड़कर पूरे मनोयोग से अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए संलग्न रहें।ध्यान रखें कि व्यर्थ के कार्यों में फिजूलखर्ची ना करें। रुपए-पैसे के लेनदेन संबंधी मामलों में किसी पर भरोसा भी ना करें। कोर्ट केस संबंधी मामलों में अभी किसी प्रकार का समाधान मिलने की उम्मीद नहीं है।तनाव की वजह से थकान और शारीरिक कमजोरी महसूस करेंगे। सकारात्मक रहें तथा कुछ समय प्रकृति के सानिध्य में भी व्यतीत करें।

Total Page Visits: 135 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *