Pushpa Movie breaks all records:

पुष्पा मूवी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड : जानिए एक साधारण सी फिल्म धमाका कैसे साबित हुई

Entertainment Latest National

एंटरटेनमेंट (पंजाब 365 न्यूज़ ) : पुष्पा मूवी ने देश के सरे रिकॉर्ड तोड़ दिए है पुष्पा का कीड़ा लोगो पर ऐसा हावी हुआ है की हर तरफ लोग पुष्पा के गानों पर झूमते दिख रहे है। फिल्म इंडस्ट्री में हर तरफ अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की लहर की बात हो रही है। इसने न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी खूब नाम कमाया। सुकुमार (Pushpa Director Sukumar) द्वारा डायरेक्टेड इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने बॉक्स ऑफिस भी पर खूब धमाल मचा रखा है। जहां ‘पुष्पा’ (हिंदी) 100 करोड़ के बजट में शामिल हो गई है। वहीं, इसने प्रभास (Prabhas) और एस एस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘बाहुबली-2 (हिंदी)’ (Baahubali: The Conclusion Box Office Collection) को पीछे भी छोड़कर नया रिकॉर्ड बना लिया है। पहले जिसे केवल एक साधारण फिल्म माना जा रहा था वो धमाका साबित हुई। सभी ये बात कर रहे हैं कि लाल चंदन (Red Sandalwood) की तस्करी पर आधारित इस फिल्म ने बगैर प्रमोशन के इतना धमाकेदार प्रदर्शन कैसे कर दिया? मगर अगर आप इसके निर्माताओं से बात करेंगे तो उनका कहना है कि लोग केवल पानी के ऊपर तैरते हंस को देखते हैं, नीचे उसके पैरों को नहीं जिसे वह जी-तोड़ मेहनत कर लगातार चलाता रहता है. ऐसा भले ही लगे कि इस फिल्म को आसानी से सफलता मिल गई है लेकिन असल में इसके पीछे काफी पसीना बहाया गया है।


हिंदी में डव पुष्पा ने की इतने करोड़ की कमाई :
पहले दिन 1500 स्क्रीन से 3 करोड़ रुपये की कमाई हुई. दूसरे हफ्ते में यह 1400 स्क्रीन पर आ गया. लेकिन तीसरे और चौथे हफ्ते में, जब ज्यादातर फिल्में आमतौर पर सिनेमाघरों से बाहर हो जाती हैं, गोल्डमाइंस ने इसके विपरीत स्क्रीन की संख्या क्रमशः 1700 और 1600 तक बढ़ा दी. हिन्दी में डब की गई फिल्म की कमाई 93 करोड़ रुपये को पार कर गई. हां, यह ठीक है कि आलोचकों ने फिल्म में दोष पाया जो कई स्तरों पर नजर भी आता है. मगर इस लेख में हम केवल यह बताना चाह रहे हैं कि पुष्पा ने डब की हुई फिल्मों के प्रचार के खेल को किस तरह से बदल दिया और कैसे इसे धीमी गति के साथ एक खास रणनीति के तहत रिलीज किया गया।
दरअसल, फिल्म की कहानी के साथ-साथ एक्टिंग, डायलॉग्स और इसके गाने सब हिट हुए। साउथ सिनेमा की सबसे पसंद की जाने वाली फिल्मों की लिस्ट में इसने टॉप पर अपनी जगह बना ली है। और यही वजह है कि इसने छह हफ्ते में ‘बाहुबली-2 (हिंदी)’ का रिकॉर्ड तोड़ा दिया है। फिल्म ने अब तक 6 हफ्ते में 6 करोड़ रुपये कमाए हैं। जबकि प्रभास की फिल्म ने अपनी रिलीज से 6 हफ्तों बाद भी बॉक्स ऑफिस पर 5.38 करोड़ का ही कलेक्शन किया था। और अगर कुल मिलाकर देखें तो इस फिल्म का हिंदी वर्जन 100 करोड़ के बजट में शामिल हो गया है


हिट हुए ये गाने और डॉयलोग्स :
बता दें कि 17 दिसंबर को फिल्म थिएटर्स में हिंदी और तेलुगु भाषा में रिलीज हुई थी। लेकिन इसे तमिल, मलयालम और कन्नड़ में भी डब किया गया था। नतीजा ये है कि इसने कमाई के मामले में इसने नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। फिल्म के गानों पर आए दिन रील्स भी बनाए जा रहे हैं। सामंथा के गाने ‘Ohh Antava’ हो या फिर रश्मिका मंदाना का ‘Sami-Sami’ या फिर अल्लू अर्जुन का गाना ‘Srivalli’, क्रिकेटर से लेकर बॉलिवुड और टॉलिवुड ऐक्टर-ऐक्ट्रेस तक सभी इन गानों पर ठुमके लगाते दिखाई दे रहे हैं। वैसे इसका दूसरा पार्ट भी जल्द ही दर्शकों के सामने होगा। खबरों की मानें तो Pushpa 2: The Rule का प्रोडक्शन अप्रैल, 2022 से शुरू भी हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *