Know what is "Sushant Moon" which America's Luna Society

जानिए क्या है “सुशांत मून ” जिसको अमेरिका की लूना सोसायटी इंटरनेशनल हर साल करेगी सेलिब्रेट

Entertainment International Lifestyle National

एंटरटेन ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : हर भारतीय के दिल में एक अलग पहचान बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत बेशक आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनके फैंस के दिल में हमेशा जिन्दा हैं। आप सभी जानते होंगे सुशांत का अंतरिक्ष प्रेम और अक्सर अंतरिक्ष यानी चाँद की फोटो अक्सर वो अपने फैंस के साथ साझा करते थे। उनकी इसी खूबी को अब विदेश में भी पहचान मिली है। बॉलीवुड के दिवंगत सुपरस्टार और अंतरिक्ष उत्साही सुशांत सिंह राजपूत के चांद प्रेम को अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है। अमेरिका की लूना सोसायटी इंटरनेशनल ने उनके जन्मदिन को अब ‘सुशांत मून’ के नाम से मनाने का निर्णय लिया हे।

21 जनवरी 2023 को उनकी 37वीं जयंती को पहली बार ‘सुशांत मून’ के रूप में मनाया जाएगा। इसकी घोषणा लूना सोसायटी इंटरनेशनल ने अपने ऑफिशियल साइट पर की। कमाल की बात यह है कि इस दिन 2023 की पहली न्यू मून यानी अमावस्या भी होगी। दरअसल इस दिन चांद धरती के सबसे करीब होता है।सुशांत सिंह राजपूत के अंतरिक्ष प्रेम से हर कोई वाकिफ है। Top-end Meade LX-600 टेलिस्कोप के मालिक, सुशांत नियमित रूप से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर स्पेस की तस्वीर भी पोस्ट करते थे। विशेष रूप से चंद्रमा की तस्वीरें वह अक्सर साझा करते थे। उन्होंने चांद के Mare Moscoviense की Sea of Muscovy (चांद का अंधेरे वाला छोड़) में लगभग 1.85 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति को खरीद रखा था। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रॉपर्टी की तस्वीर भी शेयर की थी।

लूना सोसायटी इंटरनेशनल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ‘सुशांत मून’ एक ऐतिहासिक और वार्षिक इवेंट बन जाएगा, हालांकि ये जरूरी नहीं कि हर साल सुशांत की जयंती अमावस्या पर ही हो।


अरबों लोगो के दिलों पर राज करने वाले सुशांत की अचानक मौत ने सबको चौंका दिया था। कोई मानाने को तैयार नहीं था की सुशांत ने सुसाइड किया है। एक जिंदादिल इंसान ऐसे कैसे कर सकता है। जो इंसान एक छोटी से चॉकलेट पाकर नाचने लग जाता था वो इतना बड़ा फैसला कैसे कर सकता है ये आज भी लोगो को बात हज़म नहीं होती है की सुशांत ने सुसाइड किया था। लेकिन SSR,के फैंस अभी भी उनको भुला नहीं पा रहे है। फिल्म जगत में SSR के नाम से मशहूर पटना के दिग्गज स्टार के जीवन को सेलिब्रेट करने के लिए लूना सोसायटी की ओर से यह पहल की गई है। इस साल भी जनवरी में, SSR के प्रशंसकों ने उनकी जयंती धूमधाम से मनाई थी। इसे “सुशांत मंथ” कहा गया, जिसका समापन “सुशांत डे” ​​​​के साथ हुआ- उनके सम्मान में सेवा और सम्मान के कृत्यों के साथ। ट्विटर के अनुमानों के अनुसार, उनके प्रशंसकों द्वारा #SushantDay और @itsSSR, उनके ट्विटर हैंडल सहित टैग के साथ 5.2 मिलियन से अधिक ट्वीट भेजे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *