UP government's big announcement:

UP सरकार का बड़ा एलान इन कक्षाओं के छात्र सीधे जायेंगे अगली कक्षा में ,जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Education National

UP (पंजाब 365 न्यूज़ ) : कोरोना महामारी के चलते पिछले साल की परीक्षाएं प्रभाबित होने के बाद वर्तमान में भी कोरोना महामारी का सर देख जा सकता है। 2020-21- की रिक्शाओं पर कोरोना महामारी ने खूब असर छोड़ा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार यानी की 9,मार्च को एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए ये निर्णय किया है की 8TH, तक के सभी छात्र -छात्राओं को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में प्रमोट किया जायेगा।


उत्तर प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग इ निर्णय के अनुसार यह निर्णय सभी शासकीय विद्यालयों में लागू किया जायेगा। यही नहीं विद्यालयो में 8th, तक के सभी विद्यार्थिओं के लिए 100,दिवसीय प्रेरणा ज्ञानोतस्व का आयोजन किया जायेगा। जबकि विद्यार्थिओं का मूल्यांकन इसी के आधार पर किया जायेगा और मूल्यांकन के आधार पर उनको अगली कक्षा में प्रमोट किया जयेगा।

आपको बता दे की ये कोरोना महामारी की वजह से लिया गया फैसला है और ये लगातार दूसरा वर्ष है जिसमे विद्यार्थिओं को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में भेजा जा रहा हो। आपक याद हो तो पिछले वर्ष भी यूपी सरकार को कोरोना महामारी की वजह से ऐसा फैसला लेना पड़ा था और इस वर्ष फिर कोरोना के बढ़ते केसेस की वजह से सरकार ने ये फैसला लिया है। जबकि कोरोना महामारी में सुधार न होने की वजह से विद्यार्थिओं को (online-classes) से पढ़ाया जा रहा था और उनका पाठ्यक्रम पूरा करवाया जा रहा था।


इसलिए पिछले वर्ष भी सब विद्यार्थिओं को बिना परीक्षा के पास किया था और अब फिर से ये फैसला लिया गया है की बिना परीक्षा के ही सब विद्यार्थिओं को इस वर्ष भी पास किया जायेगा।

Total Page Visits: 80 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *