पंजाब सरकार का बड़ा फैसला ,कल से खुलेंगे इन कक्षाओं के स्कूल

Education Punjab

नई  दिल्ली (पंजाब 365 न्यूज़)  : एक साल होने को आया देश में स्कूल बंद हुए। पिछले साल मार्च में कोरोना महारी को लेकर देश के सभी राज्यों में एहतियात के तौर  पर सभी स्कूलों  को  बंद कर दिया था।  हालाँकि अब कोरोना की रफ़्तार कम होने के साथ ही देश के कई राज्यों ने धीरे धीरे स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है।  ऐसी में पंजाब सरकार ने भी एलान किया है की कल से राज्य में सभी स्कूल खोल दिए जायेंगे।

पंजाब सरकार ने आदेश दिया है की ,5TH  से लेकर 12TH  तक  के सभी सरकारी और निजी स्कूल खोले जायेंगे।

पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इन्दर सिंगला ने कहा की माता – पिता के बार बार अनुरोध के बाद ही राज्य सरकार ने SOCIAL DISTANCING  के साथ स्कूल खोलने का निर्णय लिया है।

कल से स्कूल यानी 7 JANUARY  से सभी सरकारी और निजी तथा अर्ध सरकारी स्कूल सुबह  दस बजे से दोपहर तीन बजे तक खोले जायेंगे।

इस आदेश को राज्य के सभी स्कूलों के साथ साझा किया गया है।  मुखयमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्कूल खोलने की मंज़ूरी दे दी है। स्कूलों को  कड़े निर्देश दिये गये है की सभी स्कूल अधिकतम सुरक्षा सुनुश्चित करने के लिए और जारी किये विभिन्न (SOP)  में सरकार द्वारा निर्धारित सभी प्रोटोकॉल का पालन करे।

आपको बताते चलें की शिक्षा मंत्री सिंगला ने वास्तविक कोरोना योद्धाओं के रूप में अध्यापकों की भी सराहना की है , क्योकि उन्होंने ने भी उच्च  शिक्षा प्रदान करने के लिए उचित काम किया है।

Total Page Visits: 261 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *