After women,

महिलाओं के बाद CM चन्नी ने विद्यार्थियों को दिया अब ये तोहफा

Education Latest Punjab

पंजाब ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : CM चन्नी एक पंजाबी सियासत का ऐसा नाम जो अब पंजाब के बच्चे बच्चे को पता होगा।तीन माह पहल जब उन्होंने पंजाब की बागडोर संभाली थी तो बहुत काम लोग उनको जानते थे लेकिन अब जी प्रकार से उन्होंने विकास करवाया है पंजाब का और नयी नयी घोषणाएं की है जिसकी वजह से उन्होंने लोगो का ध्यान अपनी और आकर्षित किया है। उन्होंने ने बहुत कम समय में बहुत पहचान बनाई है। तीन माह पहले पंजाब की सत्ता संभालने वाले चन्नी अब तक कई बड़ी घोषणाएं कर चुके हैं। सीएम चन्नी ने राज्य की कमान ऐसे समय में संभाली है, जब राज्य में चुनाव के कुछ ही महीने शेष हैं। चरणजीत सिंह चन्नी बिजली के दाम कम करने की पहले ही घोषणा कर चुके हैं। इसके अलावा रेत के दाम भी सरकार ने तय किए हैं। बिजली व पानी के बकाया बिलों को पहले ही माफ कर दिया गया है। हालांकि सरकार यह बताने में असफल साबित हुई है कि इन घोषणाओं के लिए बजट कहां से आएगा। खुद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू इस मुद्दे पर चन्नी सरकार को घेरते रहे हैं। CM ने राज्य के सभी विद्यार्थियों को मुफ्त बस सेवा देने का एलान किया है। पंजाब में महिलाओं के लिए पहले से ही बस सेवा मुफ्त है। सीएम ने आज पंजाब रोडवेज व पीआरटीसी के बेड़े में 58 नई बसें शामिल की। सीएम चन्नी ने खुद बस चलाकर नई बसों को रवाना किया। उनके साथ ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग भी शामिल रहे।


पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार 400 करोड़ रुपये की लागत से खरीदी जाने वाली कुल 842 बसों में से 58 बसों को परिवहन बेड़े में शामिल करने के साथ ही प्रदेश के सरकारी व निजी कालेजों और विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए मुफ्त बस यात्रा का एलान किया।

पंजाब सरकार ने आज पंजाब रोडवेज, पनबस और पीआरटीसी के बेड़े में 58 नई बसें शामिल कर दी हैं। इन तीनों सरकारी और अर्ध सरकारी कंपनियों में 842 बसों को शामिल किया जाना है, जिसकी शुरुआत आज मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने खुद बसें चलाकर नई बसों को रवाना किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले केवल महिलाओं को निशुल्क बस सफर की सुविधा हासिल थी, लेकिन आज से सभी कॉलेजों के विद्यार्थियों को यह सुविधा प्रदान कर दी गई है, ताकि उन्हें अपनी पढ़ाई कालेज दूर होने के कारण बीच में न छोड़नी पड़े।


चन्नी ने अपने सरकारी निवास से उक्त नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के साथ ही खुद भी बस चलाई। इन 58 बसों में से पीआरटीसी को 30 बसें और पनबस को 28 बसें दी गई हैं। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर राज्य के लोगों खासकर महिलाओं और विद्यार्थियों को बधाई दी, जो अब नई बसों में मुफ्त यात्रा का आनंद ले सकेंगे। आम लोगों को बेहतरीन सुविधाएं देने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 400 करोड़ रुपये की लागत से 105 बस टर्मिनलों का निर्माण और नवीनीकरण किया जा रहा है।
उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि किसी को भी यात्रियों के साथ नाइंसाफी नहीं करने दी जाएगी और उनकी सरकार द्वारा एक पारदर्शी, कुशल और प्रभावशाली परिवहन व्यवस्था पहले ही लागू की जा चुकी है। राजा वड़िंग ने कहा कि पिछले तीन महीने के दौरान विभाग की रोजाना की आमदनी में 1.50 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है और इस आंकड़े को जल्द ही रोजाना 2 करोड़ रुपये तक ले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *