Pathankot shocked by grenade attack:

ग्रेनेड हमले से दहला पठानकोट : आर्मी कैंप पर आतंकी हमला

Crime Latest Punjab

पठानकोट (पंजाब 365 न्यूज़ ) : पंजाब का पठनकोट उस समय दहल गया जब बाइक सवारों ने आर्मी कैंप पर ग्रेनेड से हमला कर दिया जिस से वहां अफरा तफरी मच गयी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पूरे क्षेत्र को अपने कब्‍जे में ले लिया और जांच शुरू कर दी। पुलिस पूरे एरिया मेंं सर्च आपरेशन चला रही है और आसपास के क्षेत्र के लोगों से पूछताछ भी कर रही है। बताया जाता है कि ग्रेनेड दो बाइक सवारोंं द्वारा फेंका गया, लेकिन पुलिस द्वारा अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। पुलिस वहां लगे सीसीटीवी के फुटेज की जांच कर रही है। उधर, भारत-पाकिस्‍तान बार्डर क्षेत्र के बमियाल सेक्‍टर में ड्रोन व संदिग्‍ध व्‍यक्तियों को देखे जाने की सूचना है। पूरे क्षेत्र में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक रविवार देर रात एक बजे पठानकोट के काठ वाला पुल से धीरा जाने वाले रास्ते में पड़ते सेना के त्रिवेणी द्वार पर मोटर साइकिल सवारों ने ग्रेनेड फेंका। जिससे वहां तेज धमाका हुआ। हालांकि, गेट पर ड्यूटी दे रहे जवान दूरी पर थे। इसलिए किसी को नुकसान नहीं पहुंचा। ग्रेनेड फेंकने वाले बाइक सवार किधर से आए और किधर गए, इसके बारे सैन्य अधिकारी भी नहीं बता पा रहे हैं।
बता दें कि पंजाब का पठानकोट जिला भारतीय सेना के सर्वाधिक महत्वपूर्ण ठिकानों में से एक है। यहां पर भारतीय वायुसेना का स्टेशन, सेना का गोला- बारूद डिपो और दो बख्तरबंद ब्रिगेड व बख्तरबंद इकाइयां हैं।
आपको जानकारी दे की दो दिन पहले ही फिरोजपुर जिले की तहसील जीरा के गांव सेखा से टिफिन बम मिला था। बम को टिफिन में बंद कर जमीन में दबाया गया था। पौधारोपण के दौरान यह बम मिला था। इससे पहले भी पंजाब में आधा दर्जन से ज्यादा टिफिन बम और हैंड ग्रेनेड मिल चुके हैं। यही नहीं पुलिस ने ऐसे तीन मोड्यूल का भंडाफोड़ भी किया है, जिसमें लोग पैसे के लिए आतंकी वारदात करने को तैयार हुए हैं।
फाजिल्का जिले के जलालाबाद में भी एक ब्लास्ट हो चुका है। 15 सितंबर 2021 को दो युवक मोटरसाइकिल पर बम प्लांट करके इसे जलालाबाद की सब्जी मंडी में खड़ा करने जा रहे थे, मगर यह बम रास्ते में ही बीच बाजार फट गया था और बलविंदर सिंह नामक युवक के चिथड़े उड़ गए थे। पुलिस ने इस मामले में प्रवीण सिंह, मनजीत सिंह और रणजीत सिंह के अलावा कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया हुआ है, जिनसे हथियार भी बरामद हुए। जगराओं की सीआईए पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *