On the call from Bihar to the youth who was killed in the sacrilege of

निशानसाहिब की बेअदबी में मारे गए युवक के प्रति बिहार से आये फोन पर महिला ने किया ये बड़ा दावा

Crime Latest Punjab

कपूरथला ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : बेअदबी की घटना से गर्माए हुए माहौल के बीच एक फोन कॉल ने सबके तार बिहार से जोड़ दिए पहले पहल तो लगा की युवती ने जो भी दावा किया है वो सत्य है लेकिन बाद में सब साफ़ साफ़ हो गया। लेकिन आपको बता दे की रविवार को बेअदबी के आरोप में भीड़ के हाथों मारे गए युवक की भी पहचान नहीं हो पाई। अभी भी पुलिस इसकी जांच कर रही है।


आपको बता दे की जैसे ही ये खबर पटना की युवती ने सुनी तो शख्स का हुलिया उसे अपने भाई का लगा। यह दावा किया जा रहा है पटना की रहने वाली एक महिला ने उस युवक की पहचान अपने भाई अंकित के रूप में की है। महिला द्वारा युवक की पहचान संबंधी दस्तावेज पंजाब भेजे जाने की बात भी वायरल हो रही है। हालांकि, एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा कि ऐसी जानकारी उन्हें भी मिली है, लेकिन इस संबंध में पंजाब पुलिस ने अभी तक संपर्क नहीं किया है। स्थानीय स्तर पर भी किसी ने कोई जानकारी नहीं दी है। पंजाब पुलिस संपर्क करती है तो हरसंभव मदद की जाएगी। सूत्रों के अनुसार, पटना से किसी एक व्यक्ति के पंजाब जाने की जानकारी मिल रही है।


कपूरथला की घटना के बाद सोमवार को पटना से सुहानी नाम की एक महिला ने पंजाब पुलिस को फोन कर दावा किया कि ‘मृतक मेरा भाई’ है, लेकिन बाद में उसका दावा गलत निकला। एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि महिला ने फोन करने के बाद अपने भाई की तस्वीर और कुछ दस्तावेज वाट्सएप पर भेजे। जिनकी जांच कर महिला से फोन पर दोबारा बात की गई तो उसने कहा कि उससे गलती हुई है। मृतक उसका भाई नहीं है, क्योंकि उसके भाई का रंग गोरा है जबकि मृतक का रंग सांवला है। सुहानी ने कहा कि उसने सुबह अखबारों में फोटो देखी तो उसे लगा कि मृतक युवक उसका भाई अंकित कुमार है, लेकिन बाद में उसे पता चला कि उसका भाई जीवित है ।

अब आपको बता दे की भीड़ के हाथो मरे गए शख्स से मलते जुलते एक शख्स का एक वीडियो वायरल हो रहा है। बेअदबी की घटना से गर्माए हुए माहौल के बीच एक और वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो उसी युवक का बताया जा रहा है, जिसकी निजामपुर गुरुद्वारे में बेअदबी के आरोप में पीट पीटकर हत्या कर दी गई थी। वीडियो में दिख रहे युवक ने वैसे ही कपड़े पहने हैं, जैसे मृतक के शरीर पर थे। वीडियो शनिवार की सुबह करीब आठ बजे का बताया जा रहा है, जिसे कांजली रोड स्थित एक जिम में एक्सरसाइज करने आने वाली किसी युवती ने शूट किया है। युवक के पैरों में घुंघरू बंधे हुए हैं और एक हाथ में कृषि औजार खुरपी पकड़ी हुई है। नकली जेवरों जैसी कोई चीज सिर पर बांध रखी है। महिला उससे पूछती है कि आप कृष्णा बने हो तो युवक मुस्कुराकर चला जाता है। पुलिस का कहना है कि यह वीडियो कांजली रोड पर जिम के बाहर का है। इस क्षेत्र के सीसीटीवी की जांच की जाएगी। आइजी जालंधर रेज गुरिंदरजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि मामला संवेदनशील है, इसकी जांच जारी है।
वीडियो में देखने पर तो वो लड़का थोड़ा मंदबुद्धि लगा लेकिन सच क्या है ये तो गहन जाँच के बाद ही पता चल पायेगा।

जिम के संचालक हरविंदर सिंह ने बताया कि युवक मंदबुद्धि प्रतीत हो रहा था। 19 सेकेंड के वीडियो में युवती कहती है-तुम कृष्ण बने हो। मैं तुम्हारी वीडियो बना रही हूं। इसके बाद युवक वहां से चला जाता है। एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि वीडियो की सत्यता की जांच की जाएगी। युवक के कपड़े मृतक के शरीर पर मिले कपड़ों से मेल खाते हैं। यदि वीडियो में दिखने वाला युवक वही पाया गया तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *