BIG NEWS : शशिकला होंगी आज जेल से रिहा ,भ्र्ष्टाचार के आरोप में 4- साल की काट रही थी सजा

Crime Latest National

चेन्नई  (पंजाब 365 न्यूज़) : शशिकला  के भतीजे  ttv- दिनाकरन ने सोमवार को यह जानकारी दी की शशिकला को आज जेल से रिहा किया जायेगा यानी की 27- जनवरी  को।। भ्र्ष्टाचार के एक मामले में बेंगलुरु में जेल की सज़ा काट रही तथा बर्तमान में कोरोना संक्रमण का इलाज़ करवा रही AIADMK- से निष्कासित नेता वी के शशिकला को आज यानी की बुधवार  को जेल से रिहा किया जायेग। शशिकला तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे ललिता की पूर्व सहयोगी थी।   

शशिकला को 2017- में 66- करोड़  के आय से अधिक सम्पति के मामले में चार सालों की सज़ा सुनाई गयी थी।

विवेकानंदन कृष्णवेनी शशिकला  का जन्म 18 अगस्त 1954- को हुआ था।  उन्हें उनके  विवाहित नाम शशिकला नटराजन के नाम से भी जाना जाता है। शशिकला का जन्म चेन्नई के एक तमिल परिवार में हुआ था, जो बाद में मन्नारगुड़ी चली गईं।  M- नटराजन से उनकी शादी की अध्यक्षता DMK- नेता M- करुणानिधि ने की थी।  शशिकला के  पति, तमिलनाडु सरकार में एक जनसंपर्क अधिकारी थे।  जिन्होंने कुड्डालोर के जिला कलेक्टर VS-चंद्रलेखा के साथ मिलकर काम किया था।  जो की  तमिलनाडु के मुख्यमंत्री MG- रामचंद्रन के बहुत करीब थे। जिससे  शशिकला को जयललिता की दोस्ती हासिल करने में मदद की और शशिकला के  आगे के जीवन को आकार दिया।

वह तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता की करीबी सहयोगी है।  जिन्होंने ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) का नेतृत्व किया था। 1989 में 2016 में उनकी मृत्यु तक। जयललिता की मृत्यु के बाद, पार्टी की सामान्य परिषद ने शशिकला  को  उ AIADKK के महासचिव के रूप में चुना। शशिकला TTV- . की चाची भी  है।

AMMK-  की महासचिव धीनाकरन को 7 दिसंबर 1996 को जयललिता के साथ गिरफ्तार किया गया था और उन्हें कलर टीवी घोटाले के सिलसिले में 30 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। मुख्यमंत्री के रूप में जयललिता के तीन कार्यकालों के दौरान, शशिकला पर आरोप लगाया गया था कि इनके  द्वारा भारी मात्रा में धन अर्जित किया गया था। 14 फरवरी 2017 को, दो-पीठ की सुप्रीम कोर्ट की एक जूरी ने उसे दोषी ठहराया और एक असंतुष्ट-संपत्ति के मामले में उसकी तत्काल गिरफ्तारी का आदेश दिया।  जिससे उसकी मुख्यमंत्री महत्वाकांक्षाओं को प्रभावी ढंग से समाप्त कर दिया गया। वही सज़ा काट कर आज शशिकला जेल से रिहा हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *