If you are unable to go to the vaccine

वैक्सीन सेंटर जाने में हो असमर्थ तो करे इस नंबर पर कॉल

Corona Update Latest Punjab

जालंधर (पंजाब 365 न्यूज़ ) : सरकार ने जल्द से जल्द टीकाकरण अभियान के तहत लोगो तक वैक्सीन पहुंचाने का काम जोरों पर है। कोविड वैक्सीनेशन टारगेट को तेजी से पूरा करने के लिए अब प्रशासन ने नई पहल की है। सरकार का उद्येश्य है की सब लोगो को वैक्सीन लगे ताकि हम तीसरी लहर से बच सके। ऐसे लोग जो दिव्यांग, बीमारी, बुढ़ापे या किसी दूसरी वजह से वैक्सीनेशन सेंटर आने में असमर्थ हैं, उन्हें घर जाकर कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। ऐसे लोगो के पहले और लोगो की तरह ही चेकिंग होगी रजिस्ट्रेशन किया जायेगा ताकि वैक्सीन लगाई जा सके।
करे इस नंबर पर कॉल :
ऐसे लोग जो वैक्सीन सेण्टर जाने में असमर्थ है ऐसे लोग प्रशासन के कंट्रोल रूम नंबर 0181-2224417 पर अपना ब्यौरा दे सकते हैं। इसके बाद मोबाइल टीम भेजी जाएगी। ताकि उनकी इनफार्मेशन लेकर टीकाकरण किया जा सके।

इतने दिन तक चलेगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया :
DC घनश्याम थोरी ने कहा कि प्रशासन की तरफ से एक हफ्ते के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चलाई जाएगी। जो इस दायरे में आते हैं, वो या उनके परिजन कॉल कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके बाद मोबाइल टीमें वहां रवाना की जाएंगी। हालांकि यह सुविधा उन्हें ही मिलेगी, जो वाकई में वैक्सीनेशन सेंटर तक नहीं आ सकते। उन्होंने लोगों से अपील की कि जो जिन लोगों को ऐसी कोई परेशानी नहीं है, वो अपने घर के नजदीक सेंटर में जाकर कोविड वैक्सीन जरूर लगवाएं। इसके जरिए ही तीसरी लहर से तेजी से निपटा जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *